May 7, 2024

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में ईद की नमाज के बाद सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी, कई जख्मी

श्रीनगर,26 जून (इ खबरटुडे)।  ईद के दिन भी कश्मीर में पत्थरबाज अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. आज कश्मीर घाटी के कई इलाकों में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजी की घटना हुई है. श्रीनगर के ईदगाह, पुलवामा और अनंतनाग में पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है, जिसमें कई सुरक्षाकर्मी जख्मी हुए हैं.

कहा जा रहा है कि प्रशासन को इस पत्थरबाजी की पहले से आशंका थी, इसलिए प्रशासन ने कई जगहों पर ईद की नमाज को इजाजत देने से इनकार कर दिया था. केवल श्रीनगर की ईदगाह में ही नमाज की इजाजत दी गई थी, वहां भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.

बावजूद इसके ईद की नमाज खत्म होते ही बड़ी संख्या में युवक सड़कों पर उतर आए. युवकों ने पाकिस्तान के झंडे फहराए और सुरक्षाकर्मियों पर पत्थरबाजी करने लगे. श्रीनगर के अलावा पुलवामा, सोपिया और अनंतनाग में भी पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई हैं. घटना से तीस से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर आ रही है.

ईद के मौके पर पत्थरबाजों से निपटने के लिए सुरक्षा बल थोड़ा संयम से काम ले रहे हैं. हालांकि पिछले एक महीने के दौरान हुई हिंसा को देखते हुए ये आशंका पहले ही जता दी गई थी कि भविष्य़ में कभी भी फिर से हिंसा हो सकती है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds