May 17, 2024

जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए तीन आतंकी, शोपियां में इस महीने 17 का सफाया

जम्मू,16जून (इ खबर टुडे)। शोपियां के तुर्कवागम इलाके में आज यानी कि मंगलवार को सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की पार्टी के एक विधायक का रिश्तेदार भी मारा गया है। मारा गया आतंकी साल 2019 से इलाके में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। वह हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी था।

बता दें कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया।

इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों से समर्पण करने की बात कही। बावजूद इसके आतंकियों की ओर से फायरिंग होती रही। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला। कई घंटे तक चली इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई। मारे गए आतंकियों की पहचान जबेर अहमद वानी, कमरान जहूर मन्हास, मुनाबुल इस्लाम के रूप में हुई है।

मारा गया आतंकी कमरान जहूर मन्हास पीडीपी के पूर्व विधायक जफर इकबाल मन्हास का रिश्तेदार था। सुरक्षाबलों ने इसके साथ ही अन्य दोनों आतंकियों से कई बार समर्पण करने की भी बात कही। लेकिन इन आतंकियों ने सुरक्षाबलों की अपील को अनसुना किया और गोलियां बरसाते रहे। परिणामस्वरूप सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीनों को ढेर कर दिया। बता दें कि शोपियां में इस महीने अबतक 17 आतंकियों का सफाया हुआ है।

डोडा और किश्तवाड़ जिले में अभी चार आतंकी सक्रिय हैं- दिलबाग सिंह

डोडा और किश्तवाड़ जिले में अभी चार आतंकी सक्रिय हैं। इनमें से एक आतंकी डोडा जिले में और तीन आतंकी किश्तवाड़ में सक्रिय हैं। यह बात सोमवार को डोडा के दौरे पर पहुंचे जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। 

वहीं सोमवार को जम्मू कश्मीर के डीजी दिलबाग सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि डोडा और किश्तवाड़ जिले में अभी चार आतंकी सक्रिय हैं। इनमें से एक आतंकी डोडा जिले में और तीन आतंकी किश्तवाड़ में सक्रिय हैं। वह डोडा के दौरे पर पहुंचे थे। 

डीजीपी ने कहा कि कश्मीर में इस वर्ष अप्रैल के महीने में सेना और सुरक्षा बलों द्वारा आतंकियों की धरपकड़ के लिए 11 अभियान चलाए गए, जिसमें 30 आतंकियों को मार गिराया गया। वहीं मई और जून के पहले दो हफ्ते में 27 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया यह ऑपरेशन आगे भी इसी तरह जारी रहेंगे। 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds