July 3, 2024

चोरी हुए दस लाख किमत के पचास मोबाइल पुलिस ने बरामद कर उनके मालिकों को सौंपे

रतलाम,15 अप्रैल(इ खबरटुडे)। गुम और चोरी हुए मोबाइल को बरामद कर उन्हे उनके असली मालिकों को सौंपने के लिए रतलाम पुलिस द्वारा चलाए गए आपरेशन आनंदम के छठें चरण में पुलिस ने दस लाख किमत के पचास मोबाइल और बरामद किए है। रतलाम पुलिस की माने तो अब तक 50 लाख रुपए मूल्य के कुल 300 मोबाइल पुलिस बरामद कर उनके असली मालिकों को सौंप चुकी है। रविवार को भी बरामद मोबाइल को पुलिस कंट्रोल रुम पर उनके मालिकों को सौंपा गया। अपना खोया मोबाइल पाकर सभी के चेहरे खिल उठे और सभी ने पुलिस को उनके इस प्रयास के लिए धन्यवाद दिया। रविवार को कंट्रोल रुम पर एसपी अमित सिंह और एएसपी डां. राजेश सहाय ने आपरेशन आनंदम के तहत बरादम मोबाइलों को सौंपा। एसपी अमित सिंह ने बताया कि आपरेशन आनंदम के पिछले पांच चरणों में 40 लाख किमत के 250 मोबाईल ट्रेस किये जाकर संबंधितों को प्रदाय किये जा चुके है। आपरेशन के आनंदम के छठे चरण में तीन पत्रकारों और चार पुलिस कर्मियों सहित कुल पचास मोबाइल और बरामद किए गए है। पुलिस के अनुसार के गुम एंव चोरी गये मोबाईलों की जांच में अधिकांश मोबाईलों में गुम होने संबंधी तथ्य सामने आए हैं।

यूपी, महाराष्ट्र से भी मिले मोबाइल
पुलिस के अनुसार गुम हुए मोबाईल मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों से बरामद किये गये हैं । सभी मोबाईल अलग-अलग व्यक्तियों से प्राप्त हुए हैं एवं उनके द्वारा बताया गया कि मोबाईल उन्हें रोड पर गिरा मिला जिसे उनके द्वारा अज्ञानतावश उपयोग करना बताया । पुलिस जांच में सहयोग करने पर पुलिस ने इन लोगों को भविष्य में गुम मोबाईल प्राप्त होने पर निकटम थाने पर जमा करवाने की समझाईश दी । चोरी संबंधी साक्ष्य आने पर कुछ
शिकायतों में जॉच उपरान्त थाना स्टेशन रोड रतलाम पर अपराध भी पंजीबद्ध किए गये हैं ।

इनकी रही भूमिका
आपरेशन आनंदम के तहत गुम मोबाइल को बरामद करने में सायबर सेल के प्रधान आरक्षक लक्ष्मीनारायण सुर्यवंशी,आरक्षक मनमोहन शर्मा, आर.हि मतसिंह आर.रितेश सिंह का विशेष योगदान रहा। एसपी अमित सिंह ने टीम को पांच हजार का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है। इसके अलावा गुम मोबाइल मिलने पर पुलिस को सौंपने वाले व्यक्ति को भी पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

You may have missed