October 5, 2024

चोरी के शक में पिता ने पेड़ से बांधकर पीटा, बेटे की हुई मौत

ग्वालियर ,16 जून (इ खबरटुडे)।सात हजार रुपए की चोरी के संदेह में पिता और बड़े भाई ने 18 साल के कपिल को घर के पीछे पेड़ से बांधकर डंडों से बेरहमी से पीटा। मां बार-बार छोड़ने की गुहार लगाती रही, लेकिन बाप-बेटे नहीं माने। कुछ ही देर में कपिल की चीखें सिसकियों में बदल गईं और उसने दम तोड़ दिया।

यह हृदय विदारक घटना रविवार सुबह ग्वालियर की विक्की फैक्ट्री झांसी रोड इलाके में हुई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को निगरानी में लेकर घटना स्थल की जांच की। साथ ही हत्या का मामला दर्ज कर मौके से ही आरोपित पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया।

झांसी रोड थाना क्षेत्र स्थित विक्की फैक्ट्री निवासी राजेंद्र कुमार गौड़ फल और सब्जी का ठेला लगाकर घर का गुजारा करता है। परिवार में उसके अलावा पत्नी उमा, बेटे चंदू व 18 वर्षीय कपिल गौड़ हैं।

लॉकडाउन में काम पूरी तरह बंद था। किसी तरह ढील बढ़ने के साथ काम शुरू हुआ था। शनिवार शाम घर में रखे सात हजार रुपये चोरी हो गए थे। रात को बेटा कपिल कहीं चला गया और देर रात लौटा था। रविवार सुबह राजेंद्र और उसके बड़े बेटे चंदू ने कपिल को नींद से जगाकर रुपयों के बारे में पूछताछ की, लेकिन उसने रुपये चोरी करने से मना किया। दोनों को उसी पर संदेह था।

जब सीधे तरीके से उसने नहीं बताया तो फिर बाप-बेटे ने कपिल को घर के पीछे ले जाकर पेड़ से बांध दिया। इसके बाद लकड़ी से उसे पीटना शुरू कर दिया। हर बार डंडा मारते हुए पूछते थे बता रुपये तूने ही लिए हैं। वह मना करता तो और जोर से डंडा मारते।

बाप-बेटा करीब 45 मिनट तक उसे बेरहमी से पीटते चले गए। पहले तो वह चीखता रहा। लगातार मार से उसकी चीख सिसकियों में बदल गई और धीरे-धीरे उसकी सांसें उखड़ती चली गईं, लेकिन पिता-पुत्र तब तक पीटते रहे जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। जब वह मर गया तो उनके हाथ पांव फूल गए।

घटना की सूचना क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कपिल के शव को बरामद किया। साथ ही घटना स्थल से ही आरोपित पिता राजेंद्र व मृतक के भाई चंदू को गिरफ्तार कर लिया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds