May 18, 2024

चायना के सामाना के बहिष्कार हेतु हस्ताक्षर अभियान

रतलाम,01 अगस्त(इ खबरटुडे)। देश में आये हर संकट पर राष्ट्रप्रेमी जनता हर समय तैयार रहती है हम यह प्रण करते है के आने वाले रक्षाबंधन के त्योहार से ही करें की चायना निर्मीत राखियों एवं अन्य त्योहरों पर चायना के सामान बहिष्कार करें । देश में निर्मीत राखी , मुर्ति , सिरीज आदि त्योहारों पर काम आने वाले सामान ही उपयोग करें ।

हस्ताक्षर अभियान को संबोधित करते हुए पूर्व गृह मंत्री एवं राज्य वित्त आयेाग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी ने कहा की भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा भी मन की बात के माध्यम से कहा कि त्योहारों पर भारतवासी स्वदेशी सामानों का उपयोग करें और शुरुवात इस रक्षाबंधन से ही करें ,कई वर्ष पूर्व भी जोरदार तरीके से चीन के सामान को भारतीय बाजार में रोकने के लिए आदंोलन चलाया हमारे देश के मजदूरो के हित में एवं देश को आर्थिक मदद देश में निर्मीत वस्तुओं से ही होगी हमारे देश में कई छोट व्यापारियों के उद्वोग धंधे बंद हो गए भारत का युवा बैरोजगार हो रहा है , उसका भी एक मात्र कारण चीन से सस्ता सामान भारत में आना ।
श्री कोठारी ने कहा कि पहले भी चीन द्वारा हमारी मातृभूमि पर हमला कर युद्व किया था और कई बार जमीन पर अतिक्रमण करने से बाज नही आ रहा , श्री कोठारी ने कहा की भारत का प्रत्येक नागरिक से आवहान है कि वह प्रण करले की देशवासी चायना से निर्मीत सामना नही खरीदेंग हम सरकार से भी यह माग करते है कि चायना से निर्मित सामान पर मेड इन चायना लिखा आवें जिससे आम लोग उसका बहिष्कार कर सके पर्यावरण व स्वास्थ से जुड़ी ं चायनीज वस्तुओ पर भी प्रतिबंध किया जावें , रक्षा बंधन से ही हम चायना निर्मीत राखी अन्य समाना का बहिष्कार करेंगे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा भी मन की बात के माध्यम से कहा कि त्योहारों पर भारतवासी स्वदेशी सामानों का उपयोग करें और शुरुवात इस रक्षाबंधन से ही करें ।

पूर्व आरडीए अध्यक्ष विष्णु त्रिपाठी ने कहा कि देश के अनेक शहरों के व्यापारी भाई आज सेना और सेना के साथ अपने लाभ हानी को छोड़कर नजर आ रहे है परिवर्तन का प्रारभं हो चुका है हम रक्षा बंधन के साथ प्रण करें की जो देश के खिलाफ होगा उसके सामान को नही खरीदेगें । भाजपा नेता महेन्द्र कोठारी पूर्व पार्षद एवं भाजपा नेता पवन सोमानी ,दिनेश पोरवाल आदि नेताओं ने भी सबांेधित कर नगर की जागरुक जनता से अपील की है कि चायना से निर्मीत वस्तुओं का बहिस्कार कर चायना को आर्थिक रुप से हानी देकर ही उसे हराना होगा ।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में राष्ट्रभक्तों द्वारा हस्ताक्षर कर अभियान को सफल बनाने के लिए हाथों में चायना के सामान के बहिष्कार लिखी तख्तीयाॅे को लेकर प्रर्दशन कर संदेश दिया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds