May 20, 2024

घी खरीदने और उसे बदलने के नाम पर पैकेट में गोबर भरकर ठगी

भोपाल,02 सितम्बर(इ खबर टुडे)।दस-दस के फुटकर रुपए गिराकर कैश वेन से 43 लाख रुपए चुराने, केमिकल से सफाई के बहाने सोने के जेवरात उड़ाने के कई मामले तो सामने आए हैं लेकिन पहली बार घी खरीदने और उसे बदलने के नाम पर पैकेट में गोबर भरकर एक किलो घी की ठगी करने का मामला शायद पहला हो।

ऐसा ही एक मामला ओल्ड सुभाष नगर में सामने आया है। यहां एक शख्स महज 10 मिनट में किराना कारोबारी को 500 रुपए की चपत लगाकर चंपत हो गया। उसने पहले सांची का घी खरीदा, फिर घी वापस कर 25 किलो आटे की बोरी लेकर चला गया। दुकानदार को जब घी के पैकेट में गड़बड़ी की आशंका हुई तो खोलकर देखा तो उसमें गोबर भरा हुआ था।

ओल्ड सुभाष नगर में हरीश मोटवानी की किराना दुकान है। दो दिन पहले दोपहर में वह अपने बेटे बॉबी के साथ दुकान पर थे। इस दौरान करीब 48-50 वर्ष का एक व्यक्ति बाइक से उनकी दुकान पर पहुंचा। उसने घी के ब्रांड और दाम पूछे। मोटवानी ने बताया कि उसने 500 रुपए देकर एक किलो सांची घी खरीदा। उसने यह भी कहा कि यदि घरवालों ने सांची ब्रांड पसंद नहीं किया, तो वह इसे वापस कर जाएगा।

करीब दस मिनट बाद वह शख्स वापस आया और सांची घी का पैकेट वापस कर दिया। बदले में वह 25 किलो आटा की बोरी ले गया। उनके बेटे ने सांची घी का पैकेट यथा स्थान रख दिया। अगले दिन दुकान खोलने के बाद उनकी नजर घी के स्टाक पर पड़ी। उन्हें सांची घी का वह पैकेट कुछ असामान्य सा दिखा।

उसे खोलकर देखा तो उसमें गोबर भरा हुआ था। उस हुलिए के व्यक्ति के बारे में उन्होंने आसपास के दुकानदारों से जानकारी भी जुटाई, लेकिन उसकी पहचान करने में सफलता नहीं मिली। हालांकि मोटवानी ने मामले की शिकायत थाने में नहीं की है। उनका कहना है ठगी की शिकायत करने से अच्छा है मैं दुकान में सीसीटीवी लगा लूं ताकि दोबारा कोई ऐसा करे तो उसका हुलिया पहचान सके।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds