April 29, 2024

घर के झगड़ों से परेशान होकर पूरे परिवार ने की आत्महत्या

जयपुर,02 अक्टूबर(इ खबरटुडे)। राजस्थान में पति-पत्नी के झगडे़ ने चार दिन बाद ही एक बार फिर पूरे परिवार को खत्म कर दिया। इस बार यह घटना राजस्थान के चुरू में हुई और पहले से ज्यादा वीभत्स रही। यहां एक महिला ने पहले अपने दो बच्चों को आग के हवाले किया, फिर खुद आत्मदाह कर लिया।महिला का पति घर आया और परिवार की जली हुई लाशें देखी तो सदमे में आ गया और उसने खेत में बने कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली।
घटना चूरू मानपुरा गांव की है। यहां रहने वाले जोगेन्द्र सिंह का अपनी पत्नी सुनीता के साथ आए दिन झगड़ा होता था। रविवार को जब जोगेन्द्र घर से कुछ कार्य के बाहर निकला तो सुनीता ने अपने दो मासूम बच्चों सोनू और नसीब पर केरोसिन का तेल डालकर उन्हें आग लगा दी। इनमें से एक तीन साल का और दूसरा पांच साल का है। इसके बाद सुनीता ने स्वयं भी आत्मदाह कर लिया। गांव वाले पहुंचते तब तक तीनों का जीवन ख्त्म हो चुका था।

ग्रामीणों की सूचना पर घर पहुंचे जोगेन्द्र ने जब अपने परिवार की शव पड़े देखे तो वह स्तब्ध हो गया। शाम को जोगन्द्र ने अपने खेत पर बने कुएं में छलांग लगा दी। गांव में एक परिवार के चार लोगों की मौत के बाद सन्नाटा पसर गया। वहीं पुलिस ने घटना की जांच प्रारंभ कर दी है।

गौरतलब है कि कुछ इसी तरह की घटना 28 सितम्बर को बाडमेर के बायतु में हुई थी। वहां मां ने बच्चों को तालाब में फेंका और खुद ने फांसी लगा ली। पति ने कुछ देर बाद एक दूसरे तालाब में कूद कर आत्महत्या कर ली थी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds