May 16, 2024

‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ स्वच्छता रैंकिग प्रमाण-पत्र का वितरण

रतलाम,02 अक्टूबर(इ खबरटुडे)।शासन निर्देशानुसार स्वच्छ भारत मिशन की तीसरी वर्षगॉंठ के अवसर पर आयोजित की जाने वाली गतिविधियों को ओर अधिक विस्तार देते हुए 15 सितम्बर से 02 अक्टूम्बर 2017 के मध्य ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ विषय पर राष्ट्र व्यापी वृहृद जागरूकता अभियान के अठ्ठारवें दिन 2 अक्टूम्बर सोमवार को निगम सभागृह में आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता ही सेवा अभियान की विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने वाले सार्वजनिक उद्यान, अस्पताल, विद्यालय, रहवासी संघ व शासकीय कार्यालय को स्वच्छता रैंकिग प्रमाण-पत्र का वितरण महापौर डॉ0 (श्रीमती) सुनीता यार्दे, स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन समिति प्रभारी भगतसिंह भदौरिया, निगम आयुक्त एस.के. सिंह, महापौर परिषद सदस्य, पार्षद, एल्डरेन द्वारा किया गया।

आयोजित कार्यक्रम में श्री गुरू तेग बहादुर ऐकेडमी, गुलमोहर कालोनी रहवासी संघ, रोटरी उद्यान, बाल चिकित्सालय, आयकर कार्यालय व निगम के झोन 4 प्रभारी पर्वत हाड़े को स्वच्छता रैंकिग प्रमाण-पत्र का वितरण किया गया।

महापौर डॉ सुनीता यार्दे ने इस अवसर पर कहा कि स्वच्छता ही स्वस्थता की कुंजी है, हमें स्वस्थ रहना है तो हमें स्वच्छता बनाये रखना होगी। उन्होने कहा कि रतलाम नगर को स्वच्छ बनाने हेतु हम सभी को संकल्प लेना होगा की यह हमारा नगर है मैं इसे ना ही गंदा करूंगा ना ही किसी को करने दूंगा।

निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल ने इस अवसर पर कहा कि देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र जी मोदी द्वारा चलाये गये स्वच्छ भारत मिशन से देश में स्वच्छता के प्रति जागरूकता आई है पहले जगह-जगह कचरे के ढ़ेर दिखाई देते थे अब उनकी संख्या में कमी आई है इसी जागरूकता को ओर अधिक बढ़ायेंगे तो ही रतलाम नगर स्वच्छता के पायेदान पर आगे बढ़ेगा।

स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन समिति प्रभारी भगतसिंह भदौरिया ने स्वच्छता पखवाड़े में किये गये कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि गीले एवं सूखे कचरे के पृथक्कीकरण हेतु निगम द्वारा हरे व नीले रंग के 40 हजार डस्टबीन क्रय किये जा रहे है जिन्हे नागरिकों को वितरित किया जायेगा।

निगम आयुक्त एस.के. सिंह ने इस अवसर पर स्वागत उद्बोधन देते हुए 15 सितम्बर से 02 अक्टूम्बर 2017 के मध्य ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ पखवाड़ा में निगम द्वारा किये गये कार्यो व स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 की जानकारी से अवगत कराया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds