July 3, 2024

ग्राम रोला में कल विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

रतलाम,15 अप्रैल(इ खबरटुडे)।कल सोमवार को नगर के गांव रोला स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में महाकाल मित्र मण्डल व जय माता दी ग्रुप के तत्वावधान में प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन होने जा रहा है। महाकाल मित्र मण्डल रोला ने आसपास के ग्रामीणजन एवं युवा मित्रों से विनम्र निवेदन के साथ इस शिविर में रक्तदान कर सहयोग की आशा प्रकट की ।तथा दूसरे युवाओं को भी रक्तदान के लिए प्रेरित हेतु निवेदन किया।जय माता दी ग्रुप ग्राम रोला ने आमजन से इस शिविर में भाग लेने साथ आग्रह करते हुए कहा कि रक्तदान दूसरे के लिए जीवनदान है,रक्तदान करके हम किसी की जान बचा सकते हैं। जब किसी व्यक्ति के रक्त से किसी अन्य व्यक्ति की जान बचती है तभी अपने जीवन का वास्तविक महत्व समझ में आता है

शासकीय आयुष औषधालय गोंदीशंकर ने रक्तदान का महत्व बताते हुए कहा कि रक्तदान जीवनदान है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं।

शिविर में ब्लड बैंक जिला चिकित्सालय मन्दसौर लेब टेक्नीशियन जाकिर सर, ब्लड बैंक कॉउंसलर रामगोपाल पाटीदार,लेब अशिस्टेण्ड महेंद्र, बी. टी. वेन स्टाफ ललित परमार,जयंतीलाल राठौर, शासकीय आयुष औषधालय गोंदीशंकर के औषधालय प्रभारी शिवराज सिंह तोमर भी सहयोग प्रदान करेंगे।

You may have missed