May 17, 2024

ग्रामीण विधायक लक्ष्मीदेवी ने भरा नामांकन

उम्मीदवारी की अधिकृत घोषणा से पहले ही भरा परचा
रतलाम,5 नवंबर(इ खबरटुडे)। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की शुरुआत के चार दिन गुजरने के बाद आज पहला नामांकन दाखिल किया गया। शुरुआती चार दिन दीपावली के चलते एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ था। रतलाम ग्रामीण की कांग्रेस विधायक श्रीमती लक्ष्मीदेवी खराडी ने उम्मीदवारी की अधिकृत घोषणा होने से पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर दिया।
अधिकारिक जानकारी के अनुसार आज विधानसभा निर्वाचन के लिए दो नामांकन दाखिल किए गए। कांग्रेस विधायक लक्ष्मीदेवी खराडी ने रतलाम ग्रामीण सीट के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं सैलाना विधानसभा सीट के लिए कालूसिंह भाभर ने शिवसेना प्रत्याशी के रुप में नामांकन दाखिल किया।
उल्लेखनीय है कि जिले की पांच सीटों के लिए अब तक सिर्फ यही दो नामांकन आए है। भाजपा ने जिले की पांच में से तीन सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए है। भाजपा की पहली सूचि के मुताबिक जिले के जावरा से पूर्व विधायक डॉ.राजेन्द्र पाण्डेय,रतलाम ग्रामीण से मथुरालाल डामर तथा सैलाना से संगीता चारेल को प्रत्याशी घोषित किया गया है। उक्त तीनों नेता पिछले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा के प्रत्याशी थे और तीनों ही कांग्रेस से पराजित हुए थे। रतलाम शहर और आलोट सीट पर अब तक भाजपा ने अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए है। दोनो प्रतिष्ठापूर्ण सीटों पर दावेदारी को लेकर खींचतान मची है। रतलाम में पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी के स्थान पर किसी नए नाम के सामने आने की चर्चाएं चल रहीं हैं,वहीं आलोट सीट से नगरीय प्रशासन राज्यमंत्री मनोहर उंटवाल की सीट बदलने की चर्चाएं जारी है।
दूसरी ओर कांग्रेस की स्थिति तो और भी खराब है। कांग्रेस की ओर से जिले की पांचों सीटों के लिए अब तक प्रत्याशी घोषित नहीं किए जा सके है। पांचों ही सीटों पर टिकट को लेकर तगडी मारामारी चल रही है। रतलाम शहर की सीट पर तो आठ दावेदार दावा जता रहे है,वहीं ग्रामीण सीट पर विधायक लक्ष्मी खराडी की उम्मीदवारी को लेकर बगावत के स्वर उठ चुके है।
जावरा में वर्तमान विधायक महेन्द्रसिंह कालूखेडा की सीट बदलने की चर्चाओं के बीच दो तीन नए नामों की चर्चा हो रही है। सैलाना में विधायक प्रभूदयाल गेहलोत के पुत्रों में से किसी एक को टिकट दिए जाने के संकेत है। आलोट सीट का मामला सांसद प्रेमचन्द गुड्डू के पुत्र की दावेदारी के चलते अटका हुआ है।
भाजपा की दूसरी सूची विधानसभा अध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी के असमय निधन के कारण अटक गई है। वहीं कांग्रेस की दूसरी सूची आज देर रात तक या बुधवार को आने की संभावना है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds