May 18, 2024

गौहत्या की आंशका में फोरलेन पर चक्काजाम

रतलाम,9 सितम्बर ( इ खबरटुडे)। समीपस्थ ग्राम नगरा से लगे फोरलेन पर एक पोल्ट्री फार्म के आसपास गाय या बैल के सिंग व मांस के टुकड़े मिलने पर सनसनी मच गई। जैसे ही इस बात की जानकारी ग्राम नगरा के रहवासियों व रतलाम में हिन्दू संगठनों को मिली तो सैकड़ों की संख्या में सभी वहां पहुंच गए और कार्रवाई की मांग को लेकर फोरलेन पर चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम की सूचना मिलनें पर प्रशासनिक व पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगो को शांत किया। ग्राम सनावदा से लगे गांव सीरूखेड़ी रोड़ पर स्थित बंद पड़े पोल्ट्री फार्म के बाहर मंगलवार की सुबह गाय या बैल के सिंग, हड्डियां व खुर पड़े होने की जानकारी समीप के ग्राम नगरा में लगी तो ग्रामवासी आक्रोशित हो उठे और सभी पोल्ट्री फार्म के यहां पहुंच गए। इसके बाद समीपही सड़क के किनारे नाले में भी गाय के मांस के टुकड़े पड़े हुए मिले। पूरे मामले की जानकारी जब रतलाम में विहिप व हिन्दू जनचेतना मंच के पदाधिकारियों को भी लगी तो सभी पोल्ट्री फार्म के पासपहुंचे और सनावदा फंटे के पास जावरा-लेबड़ फोरलेन मार्ग पर पहुंचकर ग्रामीणों और हिन्दू पदाधिकारियों ने चक्काजाम कर दिया।हंगामे व चक्काजाम की सूचना मिलने पर एएसपी प्रशांत चौबे, एसडीएम सुनील झा, सीएसपी संतोषसिंह भदौरिया, स्टेशन रोड़ व  माणकचौकथाना प्रभारी बल के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों का आरोप था किपोल्ट्री फार्म में  गो हत्या होती है इस पर प्रशासन कार्रवाई करे।nagrajam2

गौ हत्या के  लोगो के खिलाफ  स त करवाई करे  करीब 1 घंटे तकहाइवे जाम के दौरान सभी ने जमकर नारेबाजी भी की। बाद में एएसपी श्रीचौबे, एसडीएम श्री झा ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर  हंगामा शांत करवाकर जाम खुलवाया।

 

दो पिकअप में मिले अवैध पशु

चक्काजाम के दौरान फोरलेन पर सड़क के दोनों और वाहनों की

लंबी कतारे लग गई। इस दौरान चक्काजाम में भी पुलिस ने दो पीकअप वाहनों को भी पकड़ा, जिसमें अवैध रुप से मूक पशु रखे हुए थे।तुरंत पुलिस ने दोनों वाहनों को भीड़ से बचा कर तुरंत सालाखेड़ीपुलिस चौकी पहुंचाया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामले की जांच लगी हुई थी।

चार के खिलाफ प्रकरण दर्ज

पुलिस के अनुसार पोल्ट्रीफार्म का मालिक रशीद खान मावा वाला है। जिनसे शैरानी पुरा के अनश नाम के व्यक्ति को लीज पर दे रखा है। स्टेशन रोड़थाना प्रभारी राजेशसिंह चौहान ने बताया कि फरियादी वासुदेव पाटीदार की रिपोर्ट पर पोल्ट्रीफार्म मालिक रशीद, बाबू खां,उसके लडके  व अफसार के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

इनका कहना हैं

पोल्ट्री फार्म के मालिक सहित तीन अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया

है। मामले की जांच की जा रही है।

प्रशांत चौबे, एएसपी  रतलाम

नगरा के पास एक बंद पड़े पोल्ट्री फार्म में गाय के सींग व मांस के टुकड़े मिलने की सूचना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए थे। बंदपोल्ट्री फार्म के मालिक रशीद व उसके एक कर्मचारी को गिरंफ्तार किया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सुनील कुमार झा, एसडीएम  रतलाम

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds