May 17, 2024

गुफा में 17 घंटे की साधना के बाद बोले मोदी- भगवान से कभी कुछ नहीं मांगता

केदारनाथ,19 मई (इ खबर टुडे )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ व बदरीनाथ की धार्मिक यात्रा पर हैं. शनिवार को केदारनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक करने के बाद पीएम मोदी ने यहां की गुफा में 17 घंटे का ध्यान लगाया. इसके बाद रविवार सुबह गुफा से बाहर आकर पीएम मोदी ने लंबा रास्ता पैदल तय किया और गुफा में अपनी साधना के बारे में जानकारी साझा की चुनावी माहौल में इस साधना के जरिए मोदी ने क्या कामना की, जब यह सवाल उनसे किया गया तो पीएम मोदी ने बहुत ही अलग जवाब दिया. पीएम मोदी से पूछा गया कि आपने जीत की कामना नहीं की, तो इस पर मोदी ने कहा कि मैं जब भगवान के चरणों में आता हूं तो कभी कुछ मांगता नहीं हूं. मैं कभी कुछ मांगता नहीं हूं और मांगने की प्रवृत्ति से मैं सहमत भी नहीं हूं क्योंकि उसने (भगवान) आपको मांगने नहीं, देने योग्य बनाया है.
उन्होंने कहा कि विकास का मेरा मिशन, प्रकृति पर्यावरण और पर्यटन. आस्था और श्रद्धा को और अधिक संभालने के लिए क्या कर सकते हैं, आध्यात्मिक चेतना में इजाफा नहीं कर सकते हैं लेकिन रुकावटे डालने से रोक सकते हैं. मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से काम का जायजा लेता रहता हूं.

पीएम ने कहा कि कपाट खुलने से पहले सैकड़ों लोगों को काम करना पड़ता है, आम लोगों की सुविधा का ध्यान रखना पड़ता है. मैं कभी कुछ मांगता नहीं, मांगने की प्रवृत्ति से सहमत नहीं हूं. प्रभु ने हमें मांगने नहीं देने योग्य बनाया है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds