May 20, 2024

खुशाल किसान हमारी प्राथमिकता- प्रभारी मंत्री पारस जैन

फसल कटने के बाद भी दिया मुआवज 
रतलाम,28 जनवरी (इ खबरटुडे)। स्कूल शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री पारसचन्द्र जैन ने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश को स्वर्णीम प्रदेश बनाने के लिये प्रदेश का हर किसान का खुशाल होना आवश्यक है। सरकार चाहती हैं कि प्रदेश का हर किसान खुशाल रहे और इसके लिये निरंतर सरकार के द्वारा प्रयास किये जा रहे है। सरकार ने किसानाें को फसल कटने के बाद भी मुआवजा देने का कार्य किया है। यह सरकार किसान हितैषी सरकार है।

DSC_0120  निपानिया लीला में सहकारी संस्था के कार्यालय का लोकार्पण

 श्री  जैन ग्राम निपानिया लीला में प्राथमिक साख सहकारी संस्था के नवीन कार्यालय भवन, लोकार्पण अवसर पर किसानों को सम्बोधित कर रहे थे। आज निपानिया लीला में प्रभारी मंत्री श्री जैन व आलोट विधायक जितेन्द्र गेहलोत एवं जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष अशोक चौटाला ने 28 लाख रूपये की लागत से निर्मित नवीन कार्यालय भवन का लोकार्पण किया।
प्रभारी मंत्री ने अपने उद्बोधन में किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिये सरकार के द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे है। यह सरकार के प्रयासों और किसानों के परिश्रम का ही प्रतिफल हैं कि वर्ष 2015 में भी मध्यप्रदेश को भारत सरकार के द्वारा कृषि कर्मण अवार्ड से पुररूकृत किया गया। उल्लेखनीय हैं कि यह पुरूस्कार प्रदेश को लगातार चौथे वर्ष प्राप्त हुआ है।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष अशोक चौटाला ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने किसानों के हित में निर्णय लेते हुए सोयाबीन की फसलों के साथ भी अन्य फसलों को भी शामिल करते हुए 195 करोड़ रूपये के अल्प कालीन ऋण, मध्यकालीन ऋण में परिवर्तित किये जाने हेतु निर्णय लिया है।
 DSC_0125 (1)किसान खुशाल होगा तो प्रदेश व राष्ट्र भी खुशाल रहेगा-आलोट विधायक जितेन्द्र गेहलोत 
समारोह को सम्बोधित करते हुए विशिष्ठ अतिथि, आलोट विधायक जितेन्द्र गेहलोत ने कहा कि किसान खुशाल होगा तो प्रदेश व राष्ट्र भी खुशाल रहेगा। सबकुछ परिश्रम से ही सम्भव होगा। उन्होने कहा कि एक साल की अवधि में आलोट में किसानों के लिये मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला प्रारम्भ हो जायेगी। समारोह को जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के संचालक गोवर्धनसिंह सोलंकी, राजेश परमार के अतिरिक्त हरपालसिंह सोलंकी, ओपेन्द्रसिंह यादव, दिनेश कोठारी, लालसिंह डोडिया, ईश्वरसिंह डोडिया ने भी सम्बोधित किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds