May 20, 2024

कोलारस और मुंगावली में उपचुनाव के लिए जबरदस्त वोटिंग

भोपाल,24 फरवरी (इ खबरटुडे)। मध्य प्रदेश में कोलारस और मुंगावली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदाताओं ने जबरदस्त वोटिंग की है। मुंगावली में 77.05 फीसदी मतदान हुआ वहीं कोलारस में मतदान का आंकड़ा 70 प्रतिशत से ज्यादा रहा है। हालांकि राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से अधिकृत आंकड़ा अभी जारी नहीं किया गया है।

कोलारस और मुंगावली में बम्पर वोटिंग का सीधा मतलब है कि नए वोटर ने उत्साह के साथ वोटिंग किया। शनिवार सुबह आठ बजे से शुरू हुए मतदान में 3000 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों ने मतदान कराया। पहली बार चुनाव आयोग एक विधानसभा क्षेत्र में 30 मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग कराया।

कोलारस और मुंगावली के 30-30 केंद्रों पर हुई वोटिंग पर चुनाव आयोग और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने सीधी नजर रखी। इसके लिए बड़े पैमाने पर वीडियोग्राफी भी कराई गई। सुरक्षा के मद्देनजर 24 सशस्त्र बल की कंपनियां तैनात की गई, वहीं मतदान सम्पन्न कराने के लिए 151 माइक्रो ऑब्जर्वर लगाए गए।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने बताया कि दोनों चुनाव क्षेत्रों के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष नजर रखी गई थी। कोलारस और मुंगावली में वेबकास्टिंग 30-30 मतदान केंद्रों पर हुई। राज्य निर्वाचन आयोग ने 575 मतदान केंद्रों में से 333 क्रिटिकल की श्रेणी में रखा था और यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए।
कांग्रेस व भाजपा के कार्यकर्ता भिड़े, कुर्सियां फेंकी
मध्यप्रदेश में शनिवार को हो रहे उपचुनाव में कुछ स्थानों पर भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झगड़ा हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक कोलारस उपचुनाव के दौरान ग्राम सेसई खुर्द में कांग्रेस कार्यकर्ता हरिसिंह यादव व भाजपा कार्यकर्ता में विवाद हो गया। इस दौरान दोनों नेताओं के समर्थकों ने एक दूसरे पर कुर्सियां भी फेंकी।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों पक्ष एक दूसरे पर फर्जी मतदान कराने का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि बदरवास टीआई सुनील शर्मा ने तत्काल पहुंचकर स्थिति को काबू में कर लिया है। फिलहाल शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds