October 7, 2024

कोलकाता में ममता का मेगा शो, 41 साल बाद विपक्ष का सबसे बड़ा जमावड़ा

कोलकाता ,19जनवरी(इ खबर टुडे)।2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी मंदिर पर करबो-लड़बो कर रही है तो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में शनिवार को 20 दलों के नेता बीजेपी के खिलाफ कोलकाता में साझी लड़ाई का ऐलान करेंगे. ममता बनर्जी ने कहा है कि इस बार बीजेपी 125 सीटों के भीतर सिमट जाएगी.

41 साल बाद कोलकाता में विपक्ष का इतना बड़ा जमावड़ा लग रहा है. बीजेपी ने इसे विपक्ष का डर कहा है. साल 1977 में ज्योति बसु ने यहीं से कांग्रेस के खिलाफ बिगुल बजाया था.

कोलकाता का ब्रिगेड मैदान तैयार है. मंच तैयार हो चुका है. भाषणों की तैयारी कर ली गई है और ममता के मानुष भी तैयार हैं. दावा है कि 40 लाख से ज्यादा लोग दोपहर होते-होते इस विशाल ब्रिगेड परेड मैदान की एक-एक इंच को भर देंगे. इसके बाद यहां से केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ हुंकार भरी जाएगी.

1977 के बाद पहली बार विपक्ष की ऐतिहासिक रैली
विपक्ष का ऐसा जमावड़ा 41 साल बाद देखने को मिलेगा. इससे पहले ज्योति बसु ने कांग्रेस को उखाड़ फेंकने के लिए 7 जून, 1977 को संयुक्त विपक्ष की मुट्ठी तान दी थी. इसके बाद इस ऐतिहासिक मैदान में उतने लोग कभी नहीं आए. ममता की रैली में चंद्रशेखर राव को छोड़कर विपक्ष के अधिकांश नेता पहुंच रहे हैं.

इस रैली में कांग्रेस से लेकर जेडीएस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, एनसीपी, आरजेडी, एसपी, बीएसपी और टीडीपी, आम आदमी पार्टी समेत कम से कम 20 दलों के नेता, कई मुख्यमंत्री, कई पूर्व मुख्यमंत्री और दर्जनों पूर्व मंत्री ब्रिगेड के मैदान में अपनी लोकप्रियता का इम्तिहान देंगे. सबके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds