May 19, 2024

कांग्रेस के पास न नेता, न नीति और ना नियती है: श्री मोदी

विकास के नाम पर भाजपा के लिए मांगे वोट

उज्जैन 23 नवम्बर (इ खबरटुडे)। कांग्रेस के पास न नेता है, न नीति है और ना ही देश का भला करने की नियत है। क ांग्रेस शासन काल में मध्यप्रदेश पर बीमारू राय का कंलक लगा हुआ था। मिस्टर बंटाढार को प्रदेश और जनता की कोई परवाह नही थी। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भाजपा के दस साल के शासन में हर क्षेत्र में विकास के नए अयामो को छुआ है। यह बात नानाखेडा स्टेडियम पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने विशाल जनसैलाब को चुनाव प्रचार-प्रसार के अंतिम दिन संबोधित करते हुए कही। श्री मोदी ने कांग्रेस के दस साल के शासन की तुलना भाजपा की शिवराजसिंह चौहान के दस साल से करते हुए उपलब्धियो का बखान किया। उन्होने जनता से आव्हान किया की केन्द्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने एक करोड युवाओ को रोजगार के अवसर देने का आश्वासन दिया था। जो अब तक नही पूरा किया। उन्होने जनता से अपील की कि जिन्होने वादा तोडा है उनसे नाता तोडो और जातपात वोट की राजनिती से ऊपर उठकर विकास के मुद्दे पर प्रदेश में शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा के तीसरी बार सत्ता में आने का मौका दे।

वोट मांगने नही विजय निश्चित करने आया हूं

भाजपा प्रधनमंत्री पद के उम्मीदवार श्री मोदी ने अपने भाषण के दौरान सम्बोधित करते हुए कहा की वे यहां वोट मांगने नही आए है। बल्कि महाकाल की नगरी में विजय निश्चित है इसकी के चलते महाकाल दर्शन का पूर्ण लाभ विजय संकल्प के साथ लेने आया हूं। श्री मोदी ने कहा की महाकाल की नगरी में दु:ख दर्द दूर करने की ताक त है। सिंहस्थ को लेकर कहा की प्रदेश में जब भी सिंहस्थ होता है तब भाजपा सरकार में होती है। यह पूर्ण लाभ केबल भाजपा को ही मिलता है।

सोते-जागते सिर्फ दिखती है कुर्सी

श्री मोदी ने कांग्रेस के नेताओ पर कताक्ष करते हुए कहा की इन बंटाढारो को ना तो प्रदेश की चिंता है और ना ही देश की है। परोसी राय राजस्थान में भी कांग्रेस की सरकार है और वहा की गिनती भी बिमारूराय में होती है। श्री मोदी ने कहा की कांग्रेस के बंटाढारो को विकास और गरीबो की चिंता नही बल्कि सोते-जागते एवं सपने में भी कुर्सी नजर आती है। उन्हे इस बात से कोई मतलब नही की देश और प्रदेश बर्बाद हो रहा है।

वो परिवार भक्ति में, हम आपकी भक्ती में डूबे

श्री मोदी ने कांग्रेस नेताओ को आडे हाथ लेते हुए चुटकी भरते हुए गांधी परिवार का नाम लिए बिना कहा की वे परिवार की भक्ति में डूबे और हम भाजपाई आपकी भक्ति में डूबे है। उन्होने कहा की कांग्रेस नेताओ को एक ही चिंता है की रेल में चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बनेगा। श्री मोदी ने कहा आम व्यक्ति नही तो क्या देश बेचने वाला प्रधानमंत्री बनेगा। आपने कहा की प्रदेश में सोनिया , युवराज और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सभाये हुई परंतु किसी ने भी मंहगाई के म शब्द पर भी कुछ नही कहा।

आज सभा स्थल और माहौल दोनो बदला

नरेन्द्र मोदी ने कहा की में पिछले चुनाव में भी सभा लेने आया था। तब टॉवर चौक पर सभा थी। आज मैदान बदलना पडा है और कार्यकर्ताओ की संख्या भी यादा नजर आ रही है।

पहले मतदान फिर जलपान

अपने भाषण के अंतिम चरण में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और भाजपा को तीसरी बार सत्तासिन करने के लिए 25 नवम्बर को कमल का बटन दवाकर विजय दिलाने के सकल्प के साथ ही श्री मोदी ने जन सैलाब के सामने पहले मतदान फिर जलपान का नारा दिया।

कांग्रेस महिला नेत्री को दी सदस्यता

नरेन्द्र मोदी की आमसभा में कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रीति भार्गव मंच पर थी। उन्हे श्री मोदी ने भाजपा सदस्यता दिलाई सैकडो समर्थको के साथ उन्होने भाजपा को जीताने का सकल्प लिया। मंच पर डॉ सत्यनारायण जटिया,बाबूलाल जैन, भाजपा प्रत्याशी पारस जैन, डॉ मोहन यादव, सतीश मालवीय सहित भाजपा के नेता मौजूद थे।

महाकाल को किया नमो

भाजपा प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी दोपहर करीब 2.14 मिनीट पर नानाखेडा स्टेडियम पहुचे थे। सभा 3.44 मिनीट पर समाप्त होने के बाद वे सीधे यहां से महाकाल मंदिर दर्शन करने के लिए पहुचे। श्री मोदी ने भगवान महाकालेश्वर का पूजन अभिषेक किया इस दौरान कुछ देर के लिए मंदिर में प्रवेश रोक दिया गया था।

नमों की सुरक्षा में चूक

भाजपा प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था में भारी चूक सामने देखने को मिली। पहली और बड़ी चूक भाजपा के द्वारा है जो प्रशासन को नजर नहीं आई। भाजपा ने नानाखेड़ा स्टेडियम में ही 25 प्रतिशत स्थान पार्किंग के लिए सुनिश्चित किया। जो कि अपने आप में सुरक्षा में बड़ी चूक है। पार्किंग सभा स्थल पर होने के चलते वाहन आसानी से यहां तक पहुंच सकते थे।

मार्गो पर लगा जाम

नमो की आमसभा को लेकर पुलिस प्रशासन ने अपने इंतजाम कर रखे थें। दोपहर में नमो के कारकेट वाले मार्ग से जुड़े मार्गों पर वाहन प्रतिबंधित कर मार्ग डायवर्ड किया गया। यही स्थिति सभा स्थल से महाकाल वाले मार्ग पर रही। इस दौरान इन मार्गो पर वाहनो का जाम लग गया था। वही सभा में उमडा जनसैलाब भी सडको पर होने से यातायत व्यवस्था बिगड गई थी।

कौने-कौने से सुरक्षा पर नजर

आईजी व्ही. मधुकुमार, एसपी अनुराग ने गुजरात एवं आईवी के पुलिस अधिकारियों को साथ लेकर सभा स्थल का दौरा किया। आसपास की कॉलोनियों की मल्टियों पर सीआरपीएफ के जवान तैनात कर दिए गए थे। साथ ही नानाखेड़ा स्टेडियम के चौतरफा मार्गों पर गुजरने वाले संदिग्धों पर नजर रखी जा रही थी। नानाखेडा स्टेडियम को चारो और मजबूत किले के रूप में सीआरपीएफ के हथियारधारी जवानो ने सभाल रखा था।ujnmodi2

http://ekhabartoday.com/districts/parmar.amr

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds