September 22, 2024

कश्मीर में जीती इंसानियत, मुसलमानों ने की घायल अमरनाथ यात्रियों की मदद

श्रीनगर,14 जुलाई (इ खबरटुडे)।अमरनाथ यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं से भरी बस बुधवार को अनंतनाग जिले के बिजभेरा के पास जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे-1 पर सड़क हादसे का शिकार हो गई थी. कोई भी हादसा दुखदायी होता है, लेकिन इस हादसे ने जम्मू-कश्मीर के बंटे दिलों को तस्कीन देने वाला पाठ भी पढ़ा गया.

जैसे ही हादसा हुआ, सबसे पहले मदद के लिए पहुंचने वाले स्थानीय मुसलमान थे जिन्होंने घायलों को अस्पताल पहुँचाया. सबसे अहम बात ये रही है कि इलाके में कर्फ्यू लागू था, लेकिन मुसलमानों ने दुख की इस घड़ी में इंसानियत का फर्ज़ निभाते हुए घायलों की मदद की.
नीय लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुँचाया
इस हादसे में बस ड्राइवर की मौत हो गई थी. हादसे में 20 श्रद्धालु जख्मी हुए, जबकि एक मौत हो गई थी.बिजभेरा के आम लोग कश्मीर के हालिया हिंसा के कारण सदमे में हैं, बावजूद उन्होंने हादसे में घायलों मदद की. घटनास्थल पर मौजूद एक चश्मदीद ने बताया कि स्थानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुँचाया.
आतंकवादी बुरहन वानी की मौत के बाद कश्मीर में जारी हिंसा के बीच बिजभेरा के लोगों ने इंसानियत की जो मिसाल पेश की है, वो काबिल-ए-तारीफ है. आपको बता दें कि हिज्बुल आतंकी बुरहन वानी की मौत  के बाद बिजभेरा में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है.

You may have missed