May 6, 2024

कश्मीर में छुट्टी पर गए सेना के जवान की संदिग्ध आतंकियों ने की हत्या, शव बरामद

जम्मू,25 नवंबर (इ खबरटुडे)। आतंकियों ने छुट्टी पर गए सेना के एक जवान की हत्या कर दी। उसकी पहचान 23 वर्षीय इरफान अहमद डार पुत्र गुलाम मोहम्मद डार निवासी सेनजेन के रूप में हुई है। वह 175 टेरीटोरियल आर्मी (इंजीनियर्स) बांडीपोरा में तैनात था।

मिली जानकारी के अनुसार इरफान शुक्रवार को अपने गांव सेनजेन से कार में निकला लेकिन उसके बाद वापस नहीं लौटा। परिजनों ने उसकी तलाश की मगर उसका कोई भी पता नहीं चला। शनिवार की सुबह उसका गोलियों से छलनी शव स्थानीय लोगों को वोथमुला गांव में एक बगीचे में पड़ा मिला। वह 26 नवंबर तक छुट्टी पर था।

पुलिस को यह आशंका है कि छुट्टी के दौरान ही उसे आतंकियों ने अगवा कर लिया हो और फिर उसकी हत्या कर दी हो। सेना के श्रीनगर के पीआरओ का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। इरफान उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा जिले में नियंत्रण रेखा के पास गुरेज सेक्टर में तैनात था। एसएसपी शौपियां का कहना है कि इरफान को अगवा कर मारने की आशंका है। इसकी जांच करवाई जा रही है।

वहीं राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जवान इरफान की हत्या पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं से राज्य में शांति स्थापित करने के लिए चलाए गए अभियानों पर कोई भी असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने इरफान को एक बहादुर जवान करार दिया। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इरफान की हत्या की कड़ी निंदा करते हुए इसे दुखद करार दिया। उन्होंने जवान के परिजनों के प्रति संवेदना जताई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds