May 17, 2024

Gun Shot: युवक पर रिवाल्वर से किए गए जानलेवा फायर की वारदात का पुलिस ने किया पर्दाफाश,जानिए कौन था फायर करने वाला (देखिए विडीयो)

रतलाम,21 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। करीब ढाई महीने पहले बिलपांक फन्टे पर प्राईवेट फाइनेन्स कंपनी के एक कर्मचारी पर जानलेवा फायरGun Shot किए जाने की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। युवक पर जानलेवा फायर करने वाला कोई और नहीं वह स्वयं ही था। पुलिस ने फरियादी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।


पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने पुलिस कंट्रोल रुम पर आयोजित प्रेस वार्ता में इस विचित्र वारदात की विस्तार से जानकारी दी। प्राईवेट फायनेन्स कंपनी में काम करने वाले शक्तिनगर निवासी शेल्डन पिता आयवीन एन्थोनी ने विगत 3 अक्टूबर 2020 को पुलिस को रिपोर्ट किया था कि वह रतलाम से अपनी बाइक के द्वारा बडनगर स्थित फायनेन्स कंपनी के आफिस जे रहा था कि बिलपांक फन्टे के पास मामूली बात पर पीछे से आ रहे दो बाइक सवारों ने उससे झगडा किया। बाइक पर पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति ने विवाद के दौरान कïट्टा निकालकर जान से मारने की नीयत से उस पर सामने से फायर कर दिया। रिवाल्वर की गोली शेल्डन के पेट में लगी जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया था। लम्बे समय तक फरियादी शेल्डन अस्पताल में भर्ती रहा। इस दौरान बिलपांक पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही थी। जांच के दौरान पुलिस को इस बात का कोई तथ्य नहीं मिला कि फरियादी शेल्डन पर किसी व्यक्ति ने गोली चलाई हो। साथ ही फरियादी शेल्डन की मेडीकल रिपोर्ट में यह स्पष्ट हुआ था कि फायर किसी अन्य व्यक्ति के द्वारा किए जाने की संभावना नहीं है, बल्कि यह चोट स्वयं फायर करने से आने की अधिक संभावना है। पुलिस ने इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए जांच को आगे बढाया,तब एक नई कहानी पुलिस के सामने आई। पुलिस ने जब फरियादी से कडाई से पूछताछ की तो उसने सच कबूल लिया। फरियादी शेल्डन ने बताया कि कोरोना से पहले उसे फायनेन्स कंपनी ने मैनेजर के पद पर रखा था और उसकी सेलरी 45 हजार रु. मासिक थी। लेकिन कोरोना काल के दौरान उशकी सैलरी में कमी होने लगी और घटते घटते उसकी सैलरी मात्र 25 हजार रु. रह गई। कम सैलेरी होने के कारण ना तो वह अपना लोन चुका पा रहा था और ना ही घर के लोगों को सपोर्ट कर पा रहा था। इसी अवसाद में उसके मन मेंआत्महत्या का विचार आया और आत्महत्या करने के लिए उसने स्वयं को गोली मार ली। बाद में उसने पुलिस थाने में जाकर झूठी रिपोर्ट दर्ज करवा दी कि उस पर किसी अन्य व्यक्ति ने फायर किया है। पुलिस को यह भी पता चला कि जिस रिवाल्वर से गोली चलाई गई थी वह रिवाल्वर फरियादी शेल्डन स्वयं धार जिले के सिंघाना से खरीद कर लाया था। इस घटना की पुष्टि अन्य साक्षियों द्वारा भी हो गई। मामला उजागर होने पर पुलिस ने शेल्डन के विरुद्ध झूठी रिपोर्ट करने,साक्ष्य मिटाने,आत्महत्या का प्रयास करने तथा आम्र्स एक्ट आदि की धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस प्रकरण को सुलझाने में थाना प्रभारी ब्रजेश मिश्रा के साथ सब इन्स्पेक्टर कैलाशचन्द्र मालवीय,प्रधान आरक्षक सैलाना लक्ष्मीनारायण और आरक्षक बिलपांक नीरज त्यागी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds