July 1, 2024

कर्जमाफी के लिए किसानों का डाटा तैयार करें, आधार भी संकलित करें-कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान

रतलाम,07जनवरी(ई खबर टूडे)। राज्य शासन द्वारा जिस अवधि तक के लिए किसानों के कर्ज माफ किए जा रहे हैं। उस अवधि के दायरे में लाभ पाने वाले किसानों का डाटा तैयार कर प्रस्तुत करें। इसके साथ ही जिन किसानों के आधार नंबर संकलित नहीं है उनके नंबर तत्काल प्राप्त किए जाएं।यह निर्देश कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने आज आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में उपसंचालक कृषि, उपसंचालक उद्यानिकी, उपायुक्त सहकारिता तथा महाप्रबंधक जिला सहकारी बैंक को दिए। कलेक्टर ने चारों अधिकारियों को संयुक्त रूप से बैठक करके किसानों के डाटा को अंतिम रूप देने के लिए निर्देशित किया।

इस बैठक में सीईओ जिला पंचायत सोमेश मिश्रा, अपर कलेक्टर जितेन्द्र सिंह चौहान, संयुक्त कलेक्टर सुश्री निशा डामोर तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर ने उप संचालक कृषि को निर्देशित किया कि वह अपने मैदानी अधिकारियों को बुलाकर कर्जमाफी योजना के संबंध में समीक्षा करें, कलेक्टर ने आगामी सात दिवसों में किसानों के आधार नंबर संकलित करने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर ने जिला स्वास्थ्य विभाग के आयुष विंग में उपलब्ध सात चिकित्सकों की पदस्थापना के बारे में निर्देशित किया। बताया गया कि इनमें से सिर्फ एक चिकित्सक को ही तैनाती की स्वीकृति प्राप्त है बाकी स्वीकृती भोपाल स्तर से ली जाना है। कलेक्टर ने इस संबंध में भोपाल मुख्यालय को पत्र भेजे जाने के निर्देश दिए।

You may have missed