May 14, 2024

कमिश्नर एवं आईजी ने मतगणना इंतजामों का जायजा लिया

व्यवस्थाओं पर संतोष जताया

रतलाम 14 मई(इ खबरटुडे)। कमिश्नर शिवशेखर शुक्ला एवं आईजी व्ही.मधुकुमार ने आज यहां स्थानीय शासकीय कन्या महाविद्यालय पहुंच कर 16 मई को होने वाली मतगणना से जुड़े इंतजामों का जायजा लिया। इस दौरान कलेक्टर डा.संजय गोयल एवं एसपी डा.जी.के.पाठक भी मौजूद थे।
कमिश्नर एवं आईजी ने समूचे मतगणना स्थल का भ्रमण कर व्यवस्थाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।उन्होंने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती के लिए निर्धारित कक्षों में जाकर वहां की व्यवस्थाओं को परखा।कलेक्टर डा.संजय गोयल ने अवगत कराया कि मतगणना अभिकर्ताओं और शासकीय अमले की आवा-जाही के रास्ते पृथक् रखे गए हैं।उन्होंने वीडियो रिकार्डिंग के बारे में भी जानकारी दी। कलेक्टर ने चार्ट के माध्यम से भी वरिष्ठ अधिकारियों को समूचे मतगणना स्थल के बारे में जानकारी दी।कमिश्नर और आईजी ने स्ट्रांग रूम के सुरक्षा प्रबंधों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने टेबुलेशन की व्यवस्थाओं के बारे में भी ब्यौरा हासिल किया।
पुलिस अधीक्षक डा.पाठक ने मतगणना के लिए किए गए सुरक्षा बंदोबस्तों से कमिश्नर एवं आईजी को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि मतगणना कार्य बिना किसी व्यवधान के शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। एसपी ने सुरक्षा बलों की तैनाती के बारे में भी वरिष्ठ अधिकारियों को विस्तार से जानकारी दी।
कमिश्नर श्री शुक्ला ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरश:पालन सुनिश्चित किया जाए। कमिश्नर एवं आईजी ने मतगणना के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन व्दारा की गई व्यवस्थाओं पर संतोष जताया।
इस दौरान निर्वाचन प्रेक्षक घनाराम के अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा.प्रशांत चौबे,उप जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार धोका,कोषालय अधिकारी अरविन्द गुप्ता व सहायक कोषालय अधिकारी तरूण त्रिपाठी,कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण निर्मल श्रीवास्तव व जिला आपूर्ति अधिकारी के.एस. ब्रााहृणे तथा बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds