May 17, 2024

ऑन लाईन मान्यता आवेदन के लिये आई डी स्कूल प्राचार्य को मोबाईल पर मिलेगा

स्कूलो की कठिनाई का आयुक्त ने किया निदान

रतलाम 28 मई  (इ खबरटुडे)। शैक्षणिक सत्र वर्ष 2015-16 मेें अशासकीय हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूलो की नवीन और मान्यता वृधि की प्रक्रिया शासन ने ऑन लाईन कर दी है। इस प्रक्रिया के अंतर्गत अशासकीय हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूल ऑन लाईन आवेदन के लिये अब यूजर आई डी जिला शिक्षा अधिकारी से प्राप्त करेंगे। इसके लिये स्कूलो को वांछित जानकारी विभाग को लेटर हेड पर देना होगी।
जिला शिक्षा अधिकारी अनिल वर्मा ने इस संबंध मे बताया कि सत्र वर्ष 2015-16 मान्यता वृध्दि चाहने वाले हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी संस्थाओं को लेटर हेड पर 3 जानकारी विभाग को देनी होगी। स्कूल का कोड और स्कूल का नाम, प्राचार्य का नाम और मोबाईल नम्बर तथा संस्था प्रबंध समिति के सचिव का नाम और मोबाईल नम्बर इत्यादि जानकारी देने के बाद विभाग ऑन लाईन अपने स्तर की प्रक्रिया को जैसे ही पूरा करेगा संबंधित संस्था के प्राचार्य के मोबाईल पर युजर आई डी व पासवर्ड आटोमेटिक एसएमएस से प्राप्त होगा। इस एसएमएस को प्राचार्य ध्यान से देख कर सुनिश्चिात करे तथा इस के आधार पर एमपी ऑन लाईन पर स्कूल की मान्यता वृध्दि की सम्पुर्ण प्रक्रिया को पूरा करे। जिन स्कूलो को चाही गई जानकारी देने के बाद भी 3 दिन मे युजर आई डी का एसएमएस प्राप्त नही होता वे विभाग से सम्पर्क करे।
श्री वर्मा ने उन संस्थाओं को भी सचेत किया है जिनके द्वारा नवीन हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी खालने के आवेदन ऑन लाईन नही किये गये है। वे तत्काल अपने आवेदन उक्त प्रक्रिया अंतर्गत ऑन लाईन करें। नये आवेदनों के लिये किसी प्रकार के युजर आई डी की आवश्यकता नही होगी। इस संबंध मे लिखित सूचना भी स्कूलो को जारी की गई है। यदि कोई संस्था बार-बार चेताने के बाद भी ऑन लाईन आवेदन से वंचित रह जाती है तो इसके लिये संस्था ही जिम्मेदार होगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds