May 5, 2024

एसिड अटैक की शिकार पीड़िता पर फिर फेंका तेजाब, CM योगी ने जताया संदेह

लखनऊ,02 जुलाई(इ खबरटुडे)। एसिड अटैक की शिकार हो चुकी युवती पर एक बार फिर एसिड फेंकने की घटना सामने आई है. पीड़िता के लखनऊ स्थित हॉस्टल में घुसकर किसी अनजान शख्स ने वारदात को अंजाम दिया. बता दें कि यह वहीं युवती है, जिस पर मार्च माह में ट्रेन में एसिड अटैक हुआ था. जिसके बाद यूपी के CM योगी आदित्यनाथ पीड़िता से मिलने अस्पताल पहुंचे थे.

मिली जानकारी के अनुसार, रायबरेली की रहने वाली यह युवती अलीगंज स्थित श्रमजीवी हॉस्टल में रहती है. वह निजी कंपनी में जॉब करती है. शनिवार शाम वह हॉस्टल के वॉशरूम में मुंह धोने के लिए पहुंची थी, उसी दौरान किसी अनजान शख्स ने उसके ऊपर तेजाब फेंक दिया.

युवती की चीख-पुकार सुन हॉस्टल के लोग वहां जमा हो गए. गार्ड ने फौरन पुलिस को सूचना देते हुए युवती को अस्पताल पहुंचाया. हॉस्टल की वार्डन नीरा सिंह ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि हॉस्टल के भीतर अगर लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं तो फिर महिलाओं के लिए सुरक्षित जगह कौन सी होगी.

एसपी हरेंद्र कुमार ने इस बारे में कहा, पुलिस की एक टीम केस की जांच कर रही है. पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं सीएम योगी ने आजतक से खास बातचीत में कहा कि रेप पीड़िता को सुरक्षित जगह रखा गया था. ये देखना होगा कि एसिड अटैक हुआ है या नहीं. हालांकि FSL टीम को भी घटनास्थल से एसिड अटैक का कोई सबूत नहीं मिला है. टीम जल्द पीड़िता से पूछताछ करेगी.

बताते चलें कि पीड़िता गैंगरेप की भी शिकार हो चुकी है. पीड़िता पर मार्च माह में ट्रेन में उस वक्त एसिड अटैक किया गया था, जब वह गंगा गोमती एक्सप्रेस से रायबरेली से लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची थी. तेजाब से झुलसी युवती को जीआरपी ने अस्पताल में भर्ती कराया. पीड़िता ने बताया था कि ट्रेन में दो युवकों ने उसे जबरदस्ती तेजाब पिलाया और ट्रेन से कूदकर भाग गए.

घटना की जानकारी मिलते ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पीड़िता से मिलने अस्पताल पहुंचे थे. उन्होंने पीड़िता को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. साथ ही पीड़िता के मुफ्त इलाज और 1 लाख रुपये के मुआवजे का एलान भी किया था.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds