May 17, 2024

उप निर्वाचन आयुक्त श्री जुत्शी ने लिया मतदान केन्द्रों का जायजा

जिनका नाम नहीं है वह सूची में नाम शामिल कराएं

भोपाल 9 मार्च (इ खबरटुडे) लोकसभा निर्वाचन 2014 के तहत भोपाल लोकसभा क्षेत्र के लिए 17 अप्रैल को होने वाले मतदान में भाग लेने के लिए ऐसे मतदाता जिनका नाम सूची में नहीं है, शामिल हो सकते हैं बशर्ते कि वह मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का फार्म 16 मार्च तक जमा कर दें। भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त विनोद जुत्शी ने आज विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 154 के केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक- तीन स्थित मतदान केन्द्र के भ्रमण के दौरान मौजूद मीडिया पर्सन्स से यह बात कही। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश  जयदीप गोविन्द, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत वरवड़े और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

उप निर्वाचन आयुक्त श्री जुत्शी ने आज केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक-तीन, हायर सेकेण्ड्री स्कूल मिसरोद और सागर पब्लिक स्कूल में स्थित अनेक मतदान केन्द्रों का अवलोकन किया। इन मतदान केन्द्रों पर आज के दिन विशेष मतदाता दिवस के तौर पर की जा रही कार्रवाई के संबंध में उन्होंने बूथ लेवल आफीसर्स और मतदाता सूची में नाम जुड़वाने आये व्यक्तियों से चर्चा भी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज के दिन विशेष मतदाता दिवस के तौर पर केम्प लगाया गया है जिसमें बीएलओ अपने मतदान केन्द्र पर मौजूद हैं और कोई भी व्यक्ति अपना नाम जुड़वाने का आवेदन दे सकता है परंतु इसका आशय यह नहीं है कि आज के बाद मतदाता सूची में नाम नहीं जुड़ेगा। उन्होंने बताया कि भोपाल लोकसभा क्षेत्र के लिए नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 26 मार्च के पूर्व दस दिन पहले अर्थात 16 मार्च तक जो भी व्यक्ति अपना नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए आवेदन देगा उसका ईपिक कार्ड बनेगा और वह 17 अप्रैल को भोपाल लोकसभा क्षेत्र के लिए होने वाले मतदान में मतदान कर सकेगा। जिन मतदाताओं के नाम छूट गए हैं वह आवश्यक रूप से अपने नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं।

उप निर्वाचन आयुक्त श्री जुत्शी ने भोपाल जिले में 9 मार्च को विशेष मतदाता दिवस के लिए की गई तैयारियों की सराहना की। उन्होंने मतदान केन्द्रों के बाहर चस्पा की गई मतदाता सूचियों का अवलोकन किया और ईपिक कार्ड बनवाने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी किए स्टीकर्स की सराहना की।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds