July 5, 2024

उन्नाव जिले की पुलिस अलर्ट, अब विधायक कुलदीप की हर गतिविधि पर नजर

उन्नाव,12 अप्रैल (इ खबरटुडे) । डौंडिया खेड़ा में खजाने की खोज के बाद अब एक बार फिर उन्नाव मीडिया की सुर्खियों में है। यहां के बांगरमऊ से भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस को यह आशंका है कि उनके समर्थक सड़कों पर उतर सकते हैं। इसको लेकर पूरे जिले में पुलिस को हाई अलर्ट किया गया है। माखी, सदर, बांगरमऊ और भगवंत नगर क्षेत्र में पुलिस को पूरी तरह चौकन्ना रहने के निर्देश दिए गए है।साथ ही एसपी ने तेज तर्रार इंस्पेक्टरों को विधायक की मूवमेंट पर नजर रखने की हिदायत दी है। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर अभी तो लखनऊ में हैं। जिला पुलिस की तरफ से फिलहाल उनको उन्नाव में आने से रोकने का अनुरोध किया जाएगा, उसके बाद भी वह आते हैं तो वह इंस्पेक्टर फोर्स के साथ साये की तरह उनके साथ रहेंगे। बांगरमऊ से भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह के खिलाफ शासन के निर्देश पर देर रात एक बजे से मामला दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया। सेंगर के साथ ही शशि सिंह के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

शासन से निर्देश मिल जाने के बाद एसपी पुष्पांजलि ने रात एक बजे के बाद माखी थाना पहुंच कर विधायक कुलदीप सेंगर और शशि सिंह के खिलाफ 363, 66, 376 पाक्सो एक्ट, 506 की धाराओं दर्ज कराया। दुष्कर्म की रिपोर्ट पीडि़ता की मां की तरफ से कराई गई है। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो जाने के बाद सुबह शासन से मिले निर्देश के बाद जिला पुलिस ने दुष्कर्म और हत्या के मामलों की फाइल तैयार करना शुरू कर दिया।

सुबह नौ बजे से ही एसपी पुष्पांजलि के साथ मीटिंग करने के बाद उनके समेत मातहत अफसर दोनों केस से जुड़़े दस्तावेज जुटाने में लग गए। माना जा रहा है कि शाम तक सीबीआई को केस के कागजात सौंपे जा सकते हैं।

न्यायालय से वापस लेंगे 156-3 का आवेदन
विधायक कुलदीप सिंह और शशि सिंह के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज हो जाने के बाद अब पीड़िता की मां की ओर से कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराने के लिए दिया गया 156-3 का आवेदन वापस लिया जाएगा। पीड़िता की मां गुरुवार को तारीख पेशी पर पहुंच कर विधायक के खिलाफ दायर वाद को वापस लेंगी। परिवार के द्वारा उसके बाद सरकार के विधायक की गिरफ्तारी रखी जाएगी। परिवार के मुताबिक बाहुबली विधायक के खुला घूमने से उनकी जान को खतरा बना रहेगा।
एफआईआर में उम्र का भी है हेरफेर
विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे में पीड़ित किशोरी की जन्मतिथि का जो उल्लेख किया गया है उसमें और पूर्व में हुए 164 के बयान में जो जन्मतिथि दी गई उनमें अंतर है। जिसे लेकर पीड़िता के चाचा और मां का कहना है कि पूर्व में जो एफआईआर दर्ज हुई उसे विधायक ने अपने स्कूल से तैयार किया और वहीं की एफआईआर दर्ज हुई है। किशोरी की पढ़ाई रायबरेली के स्कूल में हुई उसका आधार कार्ड और बीएसए के हस्ताक्षर वाले प्रमाण पत्र सब हमारे पास हैं।

You may have missed