September 29, 2024

उज्जैन-फतेहाबाद गेज परिवर्तन और उज्जैन-देवास-इंदौर रेल पथ दोहरीकरण का काम तेज होगा

सांसद ने डीआरएम के साथ विकास कार्यो का निरीक्षण किया

उज्जैन,01 सितंबर(इ खबरटुडे/ब्रजेश परमार)। मंगलवार को सांसद अनिल फिरोजिया ने रेलवे डीआरएम विनीत गुप्ता के साथ उज्जैन को गति देने वाले विकास कार्यो का मैराथन निरीक्षण किया।

लगभग पांच घंटे तक चले इस दौरे में सांसद ने उज्जैन फतेहाबाद गेज परिवर्तन, उज्जैन-देवास-इंदौर रेलमार्ग दोहरीकरण सहित अन्य कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान डीआरएम ने उज्जैन फतेहाबाद व उज्जैन-देवास-इंदौर मार्ग दोहरीकरण के कार्य को कड़छा तक अक्टूबर माह तक पूरा करने की बात कही है।

मंगलवार को सुबह 11 बजे से विकास कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान रेलवे सलाहकार श्री महेंद्र गादिया सहित अन्य लोग शामिल रहे। सबसे पहले चिंतामण गणेश रेलवे स्टेशन पर सभी पहुँचे। यहां कुछ माह पहले जो कमियां बताई थी, दौरे के दौरान उनका निराकरण नजर आया। इसके बाद विक्रम नगर रेलवे स्टेशन और उसके बाद कड़छा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया गया।

तीन ट्रेनों के संचालन की मिली हरी झंडी-
दौरे के पहले सर्किट हाउस पर अयोजित बैठक में डीआरएम ने सांसद अनिल फिरोजिया को जानकारी देते हुए बताया कि उनके द्वारा की गई मांग पर इंदौर-मुम्बई अवंतिका एक्सप्रेस, इंदौर-नईदिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस व इंदौर-हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस के रैक को स्टैंडबाय रखने के निर्देश मीले है। संभावना है कि ये तीनो ट्रेनें सप्ताहभर में चलाई जा सकती है।

सिहंस्थ के लिए विक्रम नगर स्टेशन को आधुनिक बनाया-
विक्रम नगर स्टेशन को सिंहस्थ की दृष्टि से आधुनिक बनाया गया है। यहां का फुट ओवर ब्रिज भी 6 मीटर चौड़ा बनाया गया है। साथ ही अन्य कार्यो को भी सिंहस्थ में आने वाले क्राउड के मद्देनजर किया गया है।

उज्जैन रेलवे स्टेशन पर 7 नम्बर नया प्लेटफार्म का काम दिसम्बर तक पूरा हो जाएगा। जबकि 8 नम्बर प्लेटफार्म को अब नागदा को ओर लिंक किया जाएगा। इन दो नए प्लेटफार्म का फायदा ये होगा कि ट्रेनों के स्टेशन पर खड़े होने के कारण यहां पहुँचने वाली अन्य ट्रेनों को आउटर पर रोकना पड़ता था। इन दोनों के बनने के ये परेशानी कम हो जाएगी।चिंतामण गणेश रेलवे स्टेशन पर लोगों ने बताया कि स्टेशन के पास से गुजर रहे नाले के कारण कुछ किसानों की फसल खराब हो रही थी।

सांसद श्री फिरोजिया के सामने शिकायत आने के बाद डीआरएम ने इसका निराकरण करने के आदेश देते हुए पानी की निकासी करने की बात कही है।लेकोडा टंकरिया रेलवे स्टेशन पर बने अण्डर ब्रिज में पानी भर जाने व रास्ते की मांग की। इसके भी निराकरण की बात डीआरएम ने कही है।

बाद विक्रम नगर रेलवे स्टेशन के पास रेलवे द्वारा नाला खोदने के कारण अलकापुरी कॉलोनी में जलभराव हो रहा था। लोगों ने इसकी शिकायत सांसद श्री फिरोजिया को की। डीआरएम ने इसे भी ठीक कर लोगों को परेशानी से बचने के निर्देश दिए हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds