May 8, 2024

इंदौर की सृष्टि जैन हत्याकांड का मुख्य आरोपी रजनीश गिरफ्तार

इंदौर,02 फरवरी (इ खबरटुडे)।सृष्टि जैन की पटना में दिनहहाड़े हुई हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। हत्या के मुख्य अभियुक्त रजनीश को पुलिस ने पटना से गिरफ्तार कर लिया। पटना के डीआईजी शालिन ने इसकी पुष्टि की है।

सृष्टि जैन हत्याकांड में आरोपी रजनीश और राहुल को पुलिस कई दिनों से ढूंढ रही थी। दोनों के बारे में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे थे। पुलिस ने दोनों की तलाश में मुजफ्फरपुर स्थित रजनीश के ससुराल तथा भागलपुर में भी छापा मारा था। वहां राहुल के साले से भी पूछताछ की गई थी। पुलिस उनकी तलाश में वीरगंज (नेपाल) भी गई थी।
 गणतंत्र दिवस को लेकर हाई अलर्ट के दौरान हुई हत्या से  पुलिस की किरकिरी 
विदित हो कि 25 जनवरी की सुबह ऑटो से जा रही इंदौर के खातीवाला की रहने वाली सृष्टि जैन की जक्कनपुर थाने के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गणतंत्र दिवस को लेकर हाई अलर्ट के दौरान हुई इस हत्या तथा हत्यारे के फरार हो जाने के कारण पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी। हत्याकांड के बाद सृष्टि के परिजनों ने पटना में ही अंतिम संस्कार कर दिया। पटना में वे उसी होटल (मनी इंटरनेशनल) में ठहरे थे, जहां सृष्टि पटना आने के बाद ठहरी थी।
हत्या का कारणों में उलझी पुलिस
हत्या का कारण युवती द्वारा शादी से इंकार करने से उपजा विवाद बताया गया। एक एंगिल यह भी है कि रजनीश ने शादी को लेकर इंटरव्यू का झांसा देकर सृष्टि को बुलाया और उससे रिलेशन बनाना चाहा। इससे सृष्टि ने इंकार कर दिया। पुलिस ब्लैकमेलिंग की आशंका से भी इंकार नहीं कर रही है।
हत्याकांड को लेकर किडनी रैकेट से लेकर सेक्स रैकेट तक कई अन्य चर्चाएं भी सामने आईं। हत्या के मुख्य आरोपी रजनीश की गिरफ्तारी के बाद अब इस कांड के कारणों पर से पर्दा उठ सकेगा। इसके लिए पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस उसे रिमांड पर लेने के लिए भी अदालत से आग्रह करेगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds