April 28, 2024

आॅडीटोरियम तथा स्पोट्र्स काॅम्प्लेक्स के स्थल चयन हेतु कलेक्टर का सघन दौरा

रतलाम,,27 दिसम्बर(इ खबर टुडे)।नगर में प्रस्तावित आॅडीटोरियम तथा स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स के निर्माण स्थल के चयन हेतु जिला कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने आज अपरान्ह विभिन्न शासकीय भूमियों का सघन निरीक्षण किया। उन्होंने बिरियाखेड़ी स्थिल डोंगरा नगर तथा महू रोड पर कृषि उपज मण्डी के सामने स्थित शासकीय भूमियों का अवलोकन किया एवं डोंगरा नगर स्थित धर्मस्व विभाग की भूमि आॅडिटोरियम निर्माण हेतु चयन करते हुए शासन को तदनुसार प्रस्ताव भेजे जाने के निर्देश दिये। शासन द्वारा भूमि आवंटन किये जाने की स्थिति में उक्त स्थान पर आॅडीटोरियम निर्माण की येाजना क्रियान्वित की जायेगी।

ज्ञातव्य है कि प्रस्तावित गोल्ड पार्क पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत नगर में 800 सीटर अत्याधुनिक आॅडिटोरियम का निर्माण किया जाना है। प्रारंभिक योजना अनुसार आॅडीटोरियम में फ्लेक्ज़िबिल सीटिंग व्यवस्था, फर्नीचर स्टोर, रूम्स तथा फ्लेक्ज़िबिल बहुद्देशीय हाॅल निर्माण प्रस्तावित है। निर्माण उपरांत नगर निगम द्वारा उक्त आॅडिटोरियम का संचालन एवं संधारण किया जायेगा।
कलेक्टर ने पुनर्घनत्वीकरण के तहत प्रस्तावित 100 शासकीय क्वार्टर निर्माण योजना को आॅफिसर्स कालोनी में उपलब्ध शासकीय भूमि पर क्रियान्वित करने की स्थल निरीक्षण के दौरान ही मंजूरी दे दी। यहाँ पर (जी$2) पैटर्न पर बहुमंजिलीय भवनों का निर्माण होगा जहां सभी वर्गों के शासकीय अधिकारी, कर्मचारी निवास कर सकेगें। उन्होनें निरीक्षण के दौरान मौजूद प्राधिकरण सी.ई.ओ. सुश्री निशा डामर को येाजना की डी.पी.आर. तैयार कराये जाने के निर्देश दिये। शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय के निकट स्थित 2.49 हैक्टेयर सरकारी भूमि के निरीक्षण के दौरान उक्त स्थल पर स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स निर्माण हेतु भी कलेक्टर ने हरी झण्डी दे दी। उन्होंने कहा कि स्पोट्र्स काॅम्प्लेक्स के निर्माण से महाविद्यालय के छात्रों को भी खेलकूद संबंधी सुविधाओं का लाभ सहजता से उपलब्ध हो जायेगा।

कलेक्टर ने प्राधिकरण की परशुराम विहार आवासीय योजना में निर्माणाधीन एल.आई.जी. भवनों का भी निरीक्षण किया एवं इनका निर्माण कार्य तेजी से पूर्ण किया जाकर आवंटियों को हस्तांतरित करने के निर्देश दिये। येाजना में अनधिकृत रूप से निवासरत श्रमिक वर्ग के लोगों के पुनर्वास हेतु उनके नाम एवं आधार नंबर की लिस्टिंग किये जाने के भी उन्होंने निर्देश दिये ताकि प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत निर्माणाधीन भवनों में उनको शिफ्ट किया जा सके। कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान प्राधिकरण सी.ई.ओ. सुश्री निशा डामर, एस.डी.एम. (सिटी) श्री अनिल भाना, सहायक यंत्री श्री रंजन गर्ग, तहसीलदार तथा क्षेत्र के पटवारीगण साथ थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds