May 17, 2024

आवासीय भूमि पट्टा वितरण कार्यक्रम तैयार करें

कलेक्टर ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन एवं बाढ़ नियंत्रण कार्य की भी समीक्षा की
रतलाम 5 जुलाई(इ खबरटुडे)। शहरी क्षेत्रों में भूमिहीन व्यक्तियों को आवासीय पट्टे वितरित करने, समग्र सामाजिक सुरक्षा मिशन के अन्तर्गत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों की पेंशन हितग्राहियों के सत्यापन एवं वर्षाऋतु के दौरान बाढ़ की स्थिति से निपटने की तैयारियों की समीक्षा कलेक्टर राजीव दुबे ने गत दिवस कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई बैठक में की।
बैठक में कलेक्टर श्री दुबे ने नगरीय क्षेत्र के भूमिहीन व्यक्तियों को स्थाई तथा अस्थाई पट्टे दिए जाने के कार्य की समीक्षा करते हुए अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि 8 जुलाई तक पट्टा वितरण कार्यक्रमों का निर्धारण करें। शासन के निर्देशानुसार पात्र हितग्राहियों को 31 जुलाई तक पट्टा वितरण किया जाना है। रतलाम जिले के शहरी क्षेत्रों में पात्र पाए गए 536 हितग्राहियों में से 385 हितग्राहियों को स्थाई तथा 151 हितग्राहियों को अस्थाई पट्टाविलेख प्रदान किया जाना है। उन्होंने प्राधिकृत अधिकारियों को निर्देशित किया कि पट्टाविलेख पर पात्र हितग्राही (पति-पत्नी) का छायाचित्र चस्पा किया जाकर हितग्राही के बाएं हाथ की अंगूठा निशानी भी लें। जारी किए जाने वाले पट्टाविलेख पत्र को संबंधित नगरीय निकाय लेमिनेशन कराएं।
इस अवसर पर कलेक्टर ने सामाजिक सुरक्षा मिशन के अन्तर्गत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के पेंशन हितग्राहियों के सत्यापन के संबंध में डाटा एन्ट्री कार्य की समीक्षा की। उन्होंने जनपद पंचायत रतलाम के कार्यों पर असंतोष व्यक्त करते हुए सी.ई.ओ. को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनपद पंचायतों के सी.ई.ओ. एवं नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित किया कि सत्यापन का कार्य 10 जुलाई तक पूर्ण करें। इसी तरह उन्होंने वर्षाऋतु के दौरान बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने पर उससे निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि नगरीय निकाय स्तर पर कन्ट्रोल रूम बनाकर प्रभारी अधिकारी नियुक्त करें।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर निर्मल उपाध्याय, संयुक्त कलेक्टर  आर.के. नागराज, आयुक्त नगर निगम सोमनाथ झारिया, परियोजना अधिकारी शहरी विकास  भविष्य खोब्राागड़े सहित सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगरीय निकाय एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत भी उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds