May 19, 2024

आलोट के विक्रम आंजना हत्याकाण्ड का पर्दाफाश

4 लाख रु.लूटने के लिए हुई थी हत्या,5 आरोपी गिरफ्तार

रतलाम,27 मार्च (इ खबरटुडे)। जिले के आलोट कस्बे में चार दिन पूर्व हुई विक्रम आंजना की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। विक्रम की हत्या चार लाख रु.लूटने के लिए की गई थी। हत्या के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्याकाण्ड उजागर करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार रु.के नगद पुरस्कार की घोषणा पुलिस अधीक्षक डॉ.आशीष ने की है।
पुलिस कंट्रोल रुम पर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ.आशीष ने बताया कि विगत 22 मार्च को जोयन निवासी विक्रमसिंह की गोली मारकर व धारदार हथियारों से हत्या कर दी गई थी। उसकी लाश अगले दिन 23 मार्च को बरामद हुई थी। प्रकरण की गंभीरता के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक डॉ.आशीष ने थाना प्रभारी अरविन्द सिंह राठौर के नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन किया।
एसपी डॉ.आशीष ने बताया कि मृतक विक्रम ङ्क्षसह की हत्या बदनारा निवासी भारतसिंह पिता राधूसिंह 33 ने अपने चार साथियों बालूसिंह पिता नारायण सिंह नि.प्रतापपुरा,कालूसिंह पिता मानसिंह सोंधिया नि.सुवासरा,नारायण पिता गंगाराम जगडावत तथा जगदीश पिता गंगाराम चौहान नि.आगर के साथ मिलकर की थी। आरोपी भारतसिंह मृतक विक्रम सिंह को अफीम दिलाने के लालच देकर अपने साथ ले गया था। मृतक विक्रम सिंह अफीम खरीदने के लिए अपने साथ चार लाख रु.लेकर गया था। आरोपियों ने घटनास्थल पर पंहुचकर मृतक विक्रम सिंह पर पिस्टल से गोलियां दागी और फिर धारदार हथियार से भी कई वार किए। हत्या के बाद उन्होने मृतक के पास के चार लाख रु.लूट लिए।
एसपी ने बताया कि आरोपी भारतसिंह ने विक्रम की हत्या के लिए चतुराईपूर्वक षडयंत्र रचा था। उसने घटनावाले दिन ट्रेन से महाराष्ट्र का रिजर्वेशन करा रखा था। इस ट्रेन से उसने खुद की जगह एक अन्य व्यक्ति सुरेश पाटीदार को अपना मोबाइल देकर भेज दिया था,ताकि उसकी उपस्थिति महाराष्ट्र में दिखाई जा सके। हत्या के बाद उसने उज्जैन में एक होटल में कमरा बुक करवा रखा था।
पुलिस ने हत्या में शामिल सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से मृतक से छीने गए 3 लाख 65 हजार रु.भी पुलिस ने बरामद कर लिए है। हत्या में प्रयुक्त पिस्टल,जिन्दा कारतूस और दो तलवारें भी जब्त कर ली गई है। पुलिस अधीक्षक ने हत्या के अनुसंधान में सराहनीय कार्य करने पर जांच दल को पांच हजार रु.का नगर पुरस्कार देने की घोषणा की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds