May 20, 2024

आधार अपडेशन का मामला :विधायक काश्यप के पत्र पर मिले बैंक समन्वयकों को निर्देश

रतलाम 26 अगस्त (इ खबरटुडे)।विधायक चेतन्य काश्यप के पत्र पर एलडीएम राकेश गर्ग ने सभी बैंक जिला सन्वयकों को आधार अपडेशन की व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए हैं। श्री गर्ग ने इसकी जानकारी श्री काश्यप को दिए गए पत्र के उत्तर में दी है।

उन्होंने बताया कि जिले में बैंक शाखाओं में कार्यरत आधारत केन्द्र पर शाखा के बाहर आधार केन्द्र कार्यावयन की सूचना, आधार अपडेशन हेतु चार्जेस यदि हो तो स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करने के निर्देश दिए गए हैं। श्री गर्ग ने बताया कि जिले में 13 बैंक शाखाओं पर आधार केन्द्र संचालित किया जा रहा है।

गौरतलब है कि श्री काश्यप ने 20 अगस्त को आधार केन्द्रों की अव्यवस्था में सुधार के लिए एलडीएम को पत्र लिखा था। इसमें आम जनता को आ रही परेशानियां दूर करने के निर्देश देते हुए बताया गया कि बैंकों द्वारा आधार केन्द्र होने की सूचना प्रदर्शित नहीं की गई है।

बैंक कर्मचारियों द्वारा आधार अपडेशन के लिए आने वाले नागरिकों से उचित व्यवहार नहीं किया जा रहा है। श्री काश्यप के पत्र पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए एलडीएम श्री गर्ग ने आधार केन्द्र का संचालन कर रहे सभी बैंकों को व्यवस्था में सुधार के लिए पाबंद कर दिया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds