September 22, 2024

आतंकियों को संरक्षण देकर करते हैं मानवाधिकारों का नाटक-सैयद अकबरुद्दीन

नई दिल्ली,14 जुलाई (इ खबरटुडे)।संयुक्त राष्ट्र में मानवाधिकारों पर हो रही बहस के दौरान भारत ने पाकिस्तान को लताड़ा. UN में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि आज से पहले भी इस मंच का गलत इस्तेमाल हुआ है और यह हमेशा पाकिस्तान ने किया है.

पाकिस्तान ने मानवाधिकारों पर हो रही बहस के दौरान कश्मीर का मुद्दा उठाया. इस पर जवाब देते हुए भारत ने कहा कि ‘पाकिस्तान ऐसा देश है जहां आतंकवाद की नीति का पालन किया जा रहा है, आतंकवादियों को संरक्षण , पनाह दी जा रही है.  इनमें वे भी शामिल हैं जिन्हें खुद संयुक्त राष्ट्र ने आतंकी घोषित किया है.’ भारत की तरफ से सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि पाकिस्तान मानवाधिकारों का समर्थन करने का नाटक भर करता है.
मानवाधिकारों के मामले में पाकिस्तान का रिकॉर्ड खराब
अकबरुद्दीन ने कहा कि पाकिस्तान वही देश है जिसका मानवाधिकारों के मामले में हमेशा से ट्रैक रिकॉर्ड खराब रहा है. यही वजह है कि वह संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार परिषद की सदस्यता हासिल नहीं कर सका. पाकिस्तान ने आज या इससे पहले कश्मीर को लेकर जो मुद्दे उठाए हैं, उस पर इस फोरम या संयुक्त राष्ट्र में कहीं भी चर्चा करने का कोई अर्थ नहीं है.
भारत लोकतंत्र के लिए प्रतिबद्ध
अकबरुद्दीन ने कहा कि भारत पूरी तरह से सहिष्णु देश है, भारत कानून, लोकतंत्र और मानवाधिकारों के लिए प्रतिबद्ध है. मानवाधिकारों की रक्षा करना हमारे सिद्धांतों में रहा है और हम इसके लिए पूरा सहयोग करेंगे.

You may have missed