May 17, 2024

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं की अनन्तिम सूची जारी

रतलाम 03 मई (इ खबरटुडे)|एकीकृत बाल विकास परियोजना रतलाम शहर क्रमंाक 2 अंतर्गत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं के चयन की अनन्तिम सूची गतदिवस को जारी की गई है। परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के अनन्तिम चयन सूची के विरूद्ध किसी अभ्यर्थी को कोई आपत्ति हो तो वह सूचना प्रकाशन दिनांक 30 अप्रैल 2016 से 7 दिवस में कार्यालय एकीकृत बाल विकास परियोजना रतलाम शहर क्रमंाक 2 पूर्व केन्द्रीय विद्यालय परिसर काटजु नगर रतलाम में आपत्ति प्रमाण सहित प्रस्तुत कर सकते है। नियत तिथि के पश्चात कोई दावा/आपत्ति मान्य नहीं की जायेगी।

बरखेड़ा में ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश
बाजना जनपद के ग्राम बरखेड़ा की सरपंच शारदाबाई ने शिकायत की कि ग्राम पंचायत में पूर्व में लगा तीस हार्सपावर का ट्रांसफार्मर खराब हो गया है। जिससे गर्मी के मौसम में पेयजल आपूर्ति में कठिनाई उत्पन्न होगी। उन्होने 100 हार्सपावर के ट्रांसफार्मर लगाये जाने की मांग कलेक्टर से की। कलेक्टर ने अधीक्षण यंत्री विद्युत मण्डल को जाॅच करने एवं संबंधित ग्राम पंचायत में तत्काल ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिये।
जिला योजना समिति की बैठक 10 मई को
 जिला योजना समिति अध्यक्ष व स्कूल शिक्षा मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री पारसचंद्रजी जैन की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक का आयोजन 10 मई को सायं 4 बजे कलेक्टर सभाकक्ष रतलाम में किया गया है। जिला योजना अधिकारी द्वारा बताया गया कि बैठक में कृषि विकास योजना का अनुमोदन, सर्व शिक्षा अभियान की वार्षिक योजना का अनुमोदन, कृषि विभाग की समस्त योजनाएॅ, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समस्त योजनाएॅ एवं अन्य विषय में अध्यक्ष महोदय की अनुमति से चर्चा की जायेगी। बैठक में समस्त जिला विभाग प्रमुख को उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया गया है।
खाद्यान्न का उठाव 12 मई तक सुनिश्चित करें
 जिला आपूर्ति अधिकारी ने शासकीय उचित मूल्य की दुकान संचालकों को निर्देशित किया हैं कि वे गेंहू, चावल, शक्कर, नमक इत्यादि खाद्यान्न का उठाव 12 मई तक अनिवार्य रूप से किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होने बताया हैं कि जिले में गेंहू, चावल, शक्क एवं नमक का परिवारों के अनुसार एवं दुकानवार खाद्यान्न आवंटित कर दिया गया है। समस्त दुकानदार समयसीमा में शतप्रतिशत खाद्यान्न का उठाव कर वितरित किया जाना सुनिश्चित करे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds