May 20, 2024

अरनिया में पाक की तरफ से रात में जबरदस्त फायरिंग, BSF ने दिया करारा जवाब

जम्मू,27अक्टूबर(इ खबरटुडे)। क्या पाकिस्तान का कोई इलाज नहीं है? हमारी सेना ने LOC पार करके सर्जिकल स्ट्राइक किया. सीमा पर पाकिस्तान की एक गोली का जवाब दस गोलियों से दिया गया लेकिन फिर भी पाकिस्तान है कि मानता ही नहीं. जम्मू के अरनिया सेक्टर में रात भर पाकिस्तान की फायरिंग से दहशत रही. जम्मू के पास अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग हो रही है
दिन में आरएस पुरा तो रात में अरनिया सेक्टर में बीएसएफ पोस्ट को पाकिस्तान निशाना बनाकर फायरिंग करता रहा. जम्मू के अरनिया सेक्टर में एक बार फिर रात करीब 8 बजे से पाकिस्तान ने फायरिंग शुरू की जो रात भर चलती रही. कई भारतीय चौकियों और सीमा से सटे गांवों को निशाना बनाकर फायरिंग की गई. पाकिस्तान की तरफ से अरनिया में मोर्टार शेल भी दागे गए. जिसके बाद भारतीय बीएसएफ के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की.

बॉर्डर पर घरों का हाल इतना खराब है कि पाकिस्तान कितनी बौखलाया हुआ है इसका अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है. सरहद पार से गोलियां भी आ रही हैं, बम भी फेंके जा रहे हैं और मोर्टार शेल भी दागे जा रहे हैं. तबाही के ये हथियार पाकिस्तान की करतूत खुद बयां कर रहे हैं.
बीएसएफ ने एक गोली का जवाब दस गोलियों से दिया
आरएस पुरा में परसों रात से शुरू हुई फायरिंग कल तक चलती रही. बीएसएफ ने भी पाकिस्तानी फायरिंग का करारा जवाब दिया है. एक गोली का जवाब दस गोलियों से दिया गया है.बीएसएफ ने पाकिस्तान की पांच छह चौकियों को तबाह कर दिया है. पाकिस्तान की फायरिंग में बीएसएफ के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर एके उपाध्याय भी घायल हो गए. आर एस पुरा सेक्टर में उपाध्याय मोर्टार शेल की चपेट में आ गए.

पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय फायरिंग में दो पाकिस्तानी नागरिकों की मौत
सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन करने के बावजूद हद तो ये है कि पाकिस्तान उल्टे भारत पर ही आरोप लगा रहा है.पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने भारत के उप उच्चायुक्त के सामने अंतर्राष्ट्रीय सीमा और LOC पर सीजफायर उल्लंघन का आरोप भारत पर लगाया। पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय फायरिंग में दो पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हुई है. जबकि नौ नागरिक घायल हुए हैं.
सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से बुरी तरह बौखलाया
लेकिन सच्चाई इससे बिल्कुल उलट है कि आतंक को पालने पोसने वाले पाकिस्तान सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से बुरी तरह बौखलाया हुआ है और सीमा पर चालीस से ज्यादा बार सीजफायर उल्लंघन कर चुका है. पाकिस्तान की फायरिंग में हाल ही में बीएसएफ के दो जवान सुशील कुमार और गुरनाम सिंह भी शहीद हो गए थे. अब जब सेना और बीएसएफ पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब दे रहे हैं तो पाकिस्तान उल्टे भारत पर ही सीजफायर उल्लंघन का आरोप लगा रहा है

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds