April 29, 2024

अब यूपी के सोनभद्र में रेल दुर्घटना, एक महीने में चौथी बार ट्रेन एक्सिडेंट

यूपी\ओबरा ,07सितम्बर(इ खबर टुडे)। देश को नया रेल मंत्री तो मिल गया लेकिन हादसे अब भी नहीं रुक रहे हैं. यूपी में एक बार फिर ट्रेन बेपटरी हुई है. सुबह 6 बजे के क़रीब हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसा सोनभद्र के ओबरा के फफराकुंड स्टेशन के पास हुआ.

एक बार फिर रेलवे की लापरवाही से हादसे की बात सामने आ रही है. हादसे की जगह रेलवे की टूटी हुई पटरी मिली है. ग़नीमत है कि हादसे में किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है. जानकारी मिलते ही ओबरा थानाध्यक्ष और रेलवे अधिकारी मौक़े के लिए रवाना हो गए.
मुजफ्फरनगर रेल हादसा…
19 अगस्त को पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस घटना में 20 से अधिक यात्रियों की मौत और करीब 200 लोग घायल हो गए थे. कानपुर में हुई रेल दुर्घटना की तरह यहां भी आतंकी हाथ होने का शक जताया जा रहा था. लेकिन बाद में यूपी पुलिस के एडीजी (कानून- व्यवस्था) ने रविवार को कहा है कि अभी तक इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है जिससे माना जाए कि इस घटना में आतंकियों का हाथ है.

औरैया में रेल हादसा..
उत्तर प्रदेश के औरैया में टुंडला-कानपुर पैसेंजर ट्रेन से गिरने से तीन यात्रियों की मौत हो गई है जबकि पांच घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ANI के मुताबिक- औरैया के घासरा रेलवे स्टेशन के पास पैसेंजर ट्रेन से 8 यात्री नीचे गिर गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- यह पैसेंजर ट्रेन टुंडला से कानपुर जा रही थी कि तभी दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी की खिड़की अचानक खुली, जिसके बाद यह हादसा हुआ.

टिटवाला रेल हादसा..
नागपुर से मुंबई आ रही दुरंतो एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए. 29 अगस्त को हुआ यह हादसा आसनगांव-वासिंग के बीच टिटवाला स्टेशन पर सुबह 6.30 बजे यह हादसा हुआ. एसी कोच के डिब्बे पटरी से उतरे. लगातार हो रही बारिश से पहाड़ी मिट्टी, पत्थर खिसककर पटरी पर आने से यह हादसा हुआ.
.

अंदेशा था कि बीते तीन दिनों में कसारा घाट खंड पर भारी बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक के कुछ हिस्से टूट गए थे. इस घटना से पूरी रेलवे लाइन प्रभावित हुई

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds