May 20, 2024

अफसर का आदेश वायरल: पत्रकार जंगल में रिपोर्टिंग करने गए हैं, दिखें तो गोली मार देना

जगदलपुर,28सितम्बर(ई ख़बर टुडे)।बस्तर में नक्सलियों की रिपोर्टिंग के लिए जंगल में जाने वाले चार स्थानीय पत्रकारों का एनकाउंटर करने की साजिश रचने का ऑडियो सामने आया है। इस ऑडियो में एक व्यक्ति सुरक्षाबलों को आदेश दे रहा है, ‘यदि कोई पत्रकार उधर रिपोर्टिंग के लिए पहुंचे तो उन्हें गोली मार देना’।जानकारी के मुताबिक करीब चार दिनों पहले बीजापुर के चार पत्रकार तेलंगाना सीमा से लगे पुजारी कांकेर की तरफ रिपोर्टिंग के लिए गए थे। इसके बाद जब वे वहां से लौटे तो उन्हें कुछ लोगों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने उनके एनकाउंटर की तैयारी कर रखी थी, लेकिन किस्मत से वे बच निकले। पत्रकारों को सुरक्षाबल के साथ एक अफसर की वायरलेस पर बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मिल गई है। सोशल मीडिया में आने के बाद बुधवार को यह मामला दिनभर सुर्खियों में छाया रहा।

गौरतलब है कि बस्तर जैसे संवेदनशील इलाके में पत्रकार अकसर पुलिस और नक्सलियों के निशाने पर रहते हैं। एक तरफ जहां कई पत्रकारों को नक्सली मौत के घाट उतार चुके हैं, वहीं दूसरी तरफ जनसुरक्षा अधिनियम के तहत पुलिस कई पत्रकारों को जेल भेज चुकी है।

ऑडियो को लेकर अटकलें :
उधर, सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहे ऑडियो को लेकर तरह-तरह की अटकले लगाई जा रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि वर्ष 2005 में भी ऐसा ही एक ऑडियो वायरल हुआ था। ऐसे में इस ऑडियो क्लिप की सच्चाई का पता लगाने के लिए जांच होनी चाहिए।
जगदलपुर में आज पत्रकार करेंगे प्रदर्शन
इस ऑडियो के सामने आने के बाद बस्तर से दिल्ली तक पत्रकारों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। स्थानीय प्रेस क्लब अध्यक्ष मनीष गुप्ता ने इसे पत्रकारों के खिलाफ साजिश बताया है। इसके विरोध में 28 सितंबर को कमिश्नर कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। बस्तर आईजी विवेकानंद को ऑडियो की जांच करवाने का निर्देश दिया गया है। ऑडियो सही निकलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds