May 5, 2024

अण्डरब्रिज में पानी,असलावदा में ग्रामीणों ने रोकी ट्रेन

रेलवे फाटक फिर से शुरुकरने की मांग पर अडे लोग,तीन घण्टे खडी रही ट्रेन

रतलाम,28 जुलाई (इ खबरटुडे)। उज्जैन नागदा के मध्य स्थित असलावदा रेलवे स्टेशन के एक अण्डरब्रिज में पानी भर जाने से गुस्साएं ग्रामीणों ने रतलाम की ओर जा रही इन्दौर-उदयपुर ट्रेन को रोक दिया। ग्रामीणों की मांग थी कि पुराने रेलवे फाटक को फिर से शुरु किया जाए। बाद में पुलिस और आरपीएफ द्वारा बलप्रयोग की चेतावनी दिए जाने और ग्रामीणों को समझाईश दिए जाने पर लोग पटरियों पर से हटे और ट्रेन को रवाना किया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार,उज्जैन से रतलाम के लिए सुबह करीब पौने दस बजे रवाना हुई इन्दौर-उदयपुर ट्रेन उज्जैन स्टेशन से निकलकर करीब बीस मिनट ही चली थी कि असलावदा स्टेशन के पहले ट्रेन को रोक दिया गया। असलावदा पर ग्रामीणजन पटरियों पर एकत्रित थे और उन्होने ट्रेन का चक्काजाम कर दिया था। ग्रामीणों की मांग थी कि रेलवे द्वारा बनाए गए अण्डरपास में पानी भर गया है,जिससे लोगों का आवागमन बन्द हो गया है। ऐसे में पहले चलने वाले रेलवे फाटक को फिर से शुरु किया जाए। उधर मण्डल मुख्यालय पर वरिष्ठ परिचालन प्रबन्धक पवन कुमार ने कहा कि अण्डर पास बनाए जाने के बाद में रेलवे फाटक फिर से शुरु किए जाने का प्रश्न ही नहीं उठता। उन्होने कहा कि इस बार हुई भारी वर्षा की वजह से अण्डरपास में थोडा पानी एकत्रित हो गया है,जिसे निकालने के प्रबन्ध कर दिए गए हैं। उन्होने कहा कि ग्रामीणों को समझाईश दी जा रही है कि वे ट्रेनों के आवागमन को बाधित ना करें अन्यथा बलप्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में लिया जाएगा। पवन कुमार ने कहा कि उन्होने इस सम्बन्ध में उज्जैन एसपी से भी चर्चा की है।
वरिष्ठ अधिकारियों की चर्चा के बाद आरपीएफ और पुलिस बल मौके पर पंहुचा। अधिकारियों की समझाईश के बाद दोपहर करीब पौने एक बजे ग्रामीणों ने पटरियों को खाली किया और ट्रेन को रतलाम के लिए रवाना किया गया। असलावदा पर तीन घण्टे बेवजह अटकी ट्रेन के यात्री इस दौरान बुरी तरह परेशान होते रहे। ट्रेन बीच जंगल में खडी रही और इस दौरान यात्रियों को न तो पीने को पानी मिल पाया और ना ही खाने के लिए कुछ मिल पाया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds