October 7, 2024

हाथ जोड़ता हूं 500 और 1000 के नोट नहीं ले पाऊंगा-दुकानदार ग्राहकों से

रतलाम,09 नवम्बर(इ खबरटुडे)। 500 और 1000 के नोट बंद होने की खबर के बाद बुधवार सुबह दुकानदार ग्राहकों से हाथ जोड़ते नज़र आए। ग्राहक और दुकानदार के बीच नोकझोंक के साथ लाचारी भी देखी गई। वहीं, दूसरी तरफ लोग 100 के नोटों को खोजते नजर आए।
हाथ जोड़ता हूं नहीं ले पऊंगा 500-1000 के नोट

दुकानदार विशाल पाठक का कहना है, सुबह से 5 सौ और हज़ार का नोट लेकर सामान खरीदने एक दर्जन से ज्यादा ग्राहक आ चुके हैं। हमने सभी से हाथ जोड़ते हुए कहा, भाई साब माफ कीजिएगा लेकिन ये नोट हम नहीं ले पाएंगे।

यही हाल दुकानदार कमलेश टांक का है, उनका कहना है कि जो भी आ रहा है वो 500 सौ का नोट ही दे रहा है। सभी को लौटाना पड़ रहा है। सामान खरीदने से पहले ही पूछते हैं – 500 का नोट तो नहीं

ग्राहक रितेश सोनी का कहना है, सामान खरीदने से पहले ही दुकानदार पूछ रहे हैं, आपके पास 5 सौ या हज़ार के नोट तो नहीं है। दो दिन बैंक भी बंद हैं और एटीएम भी आउट ऑफ वर्किंग है। अब ऐसे में कोई कैसे अपने रोज़ के सामान खरीदे।

पेट्रोल पंप वाले भी नहीं ले रहे 500 का नोट

– पेट्रोल पंप पर लोगों की पेट्रोल और डीजल लेने की लंबी कतारें नज़र आई।
– लोग जहां 500 और हजार के नोट से पेट्रोल भराना चाहते थे। वहीं पेट्रोल पंप वालों ने 500 का नोट लेने से इंकार कर दिया।
– इसको लेकर कई जगह लोगों की बहस भी हुई।

किशोर कुमावत ने बताया, वो पेट्रोल भरवाने आए हैं, लेकिन पेट्रोल पंप कर्मी ने 5 सौ का नोट लेने से मना कर दिया है। ऐसे में जिनके पास 100 या 50 का नोट था, उन्हें ही पेट्रोल मिला। वहीं, जिसने 500 और 1000 के नोट का तेल डलवाया उनको ही दिया गया।

.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds