September 22, 2024

स्वतंत्रता दिवस की पुख्ता तैयारियॉ करें – कलेक्टर

रतलाम 25 जुलाई(इ खबरटुडे)। कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में स्वतंत्रता दिवस को हर्षोल्लास से मनाये जाने के लिये बैठक आयोजित हुई। बैठक में कलेक्टर द्वारा सभी विभागों को अभी से तैयारियॉ करने के निर्देश दिये गये। बैठक में निर्देशित किया गया कि राष्ट्र ध्वज को फहराये जाने संबंधी तैयारियों के लिये प्रत्येक कार्यालय में एक व्यक्ति का नामजत आदेश जारी किया जाये।

ध्वजारोहण में किसी भी प्रकार की गलती या गड़बड़ी होने पर संबंधित व्यक्ति की जिम्मेदारी तय की जायेगी। बैठक में बताया गया कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर सामूहिक पीटी का आयोजन किया जायेगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नृत्य सी.डी. पर ही किये जा सकेगे। यदि कोई संस्था अपने बच्चों के गाये हुए गीतों पर नृत्य प्रस्तुत करना चाहते हैं उन्हें भी उसकी रिकार्डिंग कर सीडी उपलब्ध करानी होगी। स्वतंत्रता दिवस संबंधी परेड की रिहर्सल एक अगस्त से 12 अगस्त तक प्रातः 9 बजे की जायेगी, 13 अगस्त को फुल डेªस रिहर्सल होगी।

बैठक में उल्लेखनीय कार्यो के लिये पुररूकृत होने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों के नाम 10 अगस्त तक मंगाये गये है। स्वतंत्रता दिवस पर्व को हर्षउल्लास से मनाये जाने हेतु आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश सभी विभागीय प्रमुखों को दिये गये। कार्यक्रम स्थल पर समुचित इंतजाम करने के निर्देश सभी विभागों को जारी किये जा रहे है। बैठक में पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरजिन्दरंिसंह, एडीएम धर्मेन्द्रसिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत चौबे, नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया, सीएमएचओ डॉ. वंदना खरे, एसडीएम शहर सुनिल झा, अधीक्षण यंत्री विद्युत मण्डल को आवश्यक प्रबंध हेतु निर्देशित किया गया।

 

चार लाख की आर्थिक सहायता स्वीकृत

अपर कलेक्टर जिला रतलाम ने नरेन्द्र की पत्नि श्रीमती पप्पीबाई निवासी मोतीनगर रतलाम को चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है। उन्होने बताया कि दिनांक 23-24 की रात्रि 12.05 बजे रतलाम नगर में हुई अतिवृष्टि के कारण जिला चिकित्सालय रतलाम के मेटरनिटी वार्ड का बरामदा गिर जाने से नरेन्द्र पिता छोटेलाल लश्करी निवासी मोतीनगर रतलाम की दबकर मृत्यु हो जाने के कारण तहसीलदार रतलाम शहर एवं अनुविभागीय अधिकारी रतलाम शहर की अनुशंसा पर स्वीकृत किये है।

 

You may have missed