October 5, 2024

राजस्थान के गुर्जर आंदोलन की चिंगारी मप्र में भी

उज्जैन,06 नवंबर (इ खबरटुडे/ब्रजेश परमार)। राजस्थान के गुर्जर आंदोलन की चिंगारी मध्यप्रदेश में भी पहुंच चुकी है।आंदोलन के समर्थ्न में शुक्रवार को कोठी महल पर गुर्जर समाज ने प्रदेश अध्यक्ष मिलन गुर्जर के नेतृत्व में राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर के प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा है। इसमें मांग की गई है कि राजस्थान में चल रहा गुर्जर आंदोलन की माँग जल्द मानी जाए, नहीं तो मप्र में भी आंदोलन किया जाएगा।

राजस्थान के भरतपुर में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज द्वारा रेल पटरियों पर आंदोलन किया जा रहा है, जिससे रेल यातायात प्रभावित है। दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर जाने वाली अधिकांश ट्रेनों को दूसरे मार्गों से चलाया जा रहा है।

शुक्रवार को उज्जैन में गुर्जर समाज द्वारा आंदोलन के समर्थन में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर राष्ट्रपति से मांग की है कि उनकी मांगों को जल्द माना जाए, नहीं तो मध्यप्रदेश में भी इस तरह का आंदोलन शुरू कर हाइवे को जाम किया जाएगा।

इस मौके पर गुर्जर समाज के जिले भर से आए सैंकडों युवा यहां पहुंचें थे।उनके साथ सरंक्षक चरण सिंह पंडा, भारत सिंह गुर्जर, कवि रसराज गुर्जर, अम्बाराम गुर्जर, आकाश गुर्जर, मनोज गुर्जर आदि उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds