October 5, 2024

रतलाम :ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओ ने दिखाया रक्तदान के प्रति उत्साह

रतलाम,25 जून (इ खबरटुडे)। मुरली वाला फाउंडेशन द्वारा रक्तदान की जारी श्रंखला में आज ग्राम धोसवास, मथुरी, अमलेटा, मांगरोल, एवं जड़वासा कला से आए नव युवकों ने रक्तदान किया। रक्तदान के प्रति में उत्साह इतना था कि सभी युवा सुबह से ही अपनी बारी का इंतजार करते रहे थे । इस केम्प में युवाओ द्वारा कुछ ही देर करीब 20 यूनिट रक्तदान किया गया।

उक्त जानकारी मानव सेवा समिति पूर्व ब्लड बैंक प्रभारी गोविंद काकानी ने देते हुए बताया कि सुबह से ही रक्तदान करने के लिए पाटीदार समाज के जगदीश पाटीदार, दिलीप पाटीदार ,नयन,विनोद ,अखिलेश, विशाल, पवन, सुनील, योगेश, रोहित,विजय,प्रवीण ,राकेश ,ओम प्रकाश, गोपाल पाटीदार एवं, संजय निनामा ने रक्तदान कर महायज्ञ में अपना योगदान दिया।

इसी प्रकार रेलवे के इंजीनियर मुकुट बिहारी मीणा ने अपने जन्मदिन के उपलक्ष में मानव सेवा समिति पर रक्तदान किया । सभी रक्तदाताओं का मानव सेवा समिति अध्यक्ष मोहन मुरली वाला डॉक्टर इंदरमल मेहता पूर्व अध्यक्ष सुरेश चंद्र अग्रवाल , बाबूलाल मालवीय ,मदनलाल पडियार, एवं पूर्व ब्लड बैंक प्रभारी गोविंद काकानी, दशरथ पाटीदार ने प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। मोहन मुरली वाला ने चल रहे हैं रक्तदान महायज्ञ में योगदान देने की अपील मानव सेवा समिति की ओर से की।

इस मौके पर गोविन्द काकानी ने कहा कि रक्तदान से ज्यादा अनमोल योगदान कुछ और नहीं हो सकता क्योंकि यह मानव जीवन की रक्षा करता है। आज भी लोगों को रक्तदान को लेकर शंकाएं दूर करने की आवश्यकता हैं। रक्तदान करने से शरीर स्वस्थ रहता है और उसमें रक्त बनने की प्रक्रिया तेज हो जाती है इसलिए नियमित रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान करने से आदमी स्वस्थ रहता है रक्तदान स्वास्थ्य के लिए भी बेहद लाभदाई माना गया है।इस दौरान आयोजकों ने रक्तदाताओं का मान सम्मान कर उन्हें प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds