October 7, 2024

मेडिकल तथा इंजीनियरिंग छात्रों के लिए आकाश का शुभारंभ

उज्जैन,14 नवंबर (इ खबरटुडे)। आकाश ऐजुकेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा देशभर में अपने 160 से अधिक सेन्टरों की भांति मेडिकल तथा इन्जीनियरिंग छात्रों को राज्य तथा राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने में मदद के लिए शहर में अपने दूसरे सेन्टर का शुभारम्भ किया।
मेडिकल व इन्जीनियरिंग क्लासरूम कोर्सेज के अलावा, आकाश 8वीं, नवीं, तथा 10वीं के छात्रों के लिए एनटीएसई आॅलम्पियाड्स इत्यादि के लिए फाउन्डेशन स्तर की कोचिंग भी उपलब्ध कराएगा। इन छात्रों को उनकी विद्यालय तथा बोर्ड परीक्षाओं के लिए पूर्ण रूप से तैयारी करवाई जाएगी। डाॅ. एचआर राव रीजनल डायरेक्टर एईएसपीएल ने उज्जैन सेन्टर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उज्जैन सेंटर के पवन खेमका, पलाश खेमका, गोकुल अग्रवाल, मिनल अग्रवाल, गौरव शर्मा, सुरेश पाटीदार, लोकेश मिश्रा आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। राष्ट्रीय स्तर की इन्जीनियरिंग तथा मेडिकल तैयारी के अलावा इस सेन्टर पर प्रोग्रामों का उद्देश्य राज्य बोर्ड परीक्षाओं की उचित तैयारी के लिए छात्रों की सहायता करना है।

राज्य बोर्ड बेच के छात्रों को मध्य प्रदेश राज्य बोर्ड पाठ्यक्रम को कवर करने वाली विशेष अध्ययन सामग्री उपलब्ध करायी जाएगी ताकि ये 12वीं मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा, एआईपीएमटी एवं जेईई जैसी प्रवेश परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकें। सेन्टर में एईएसपीएल की नई आकाष आईट्यूटर लेब भी होगी, जहाँ क्लासरूम में नामंाकित छात्र कभी भी मेडिकल, इन्जीनियरिंग तथा फाउन्डेषन फेकल्टी के रिकाॅर्ड किए गए लेक्चर देख सकता है। यह छात्रों के छूटे हुए टाॅपिक को कवर करने या उन लेक्चर्स को देखने में सहायता करेगा जिनमें छात्र आश्वस्त नहीं थे और पूरा लेक्चर पुनः देखना चाहते हैं। विशेष डाउट क्लास, कमजोर छात्रों के लिए एक-एक विषय सत्र, शीर्ष छात्रों के लिए मेधावी बैच, मित्रतापूर्ण व सहयोगपूर्ण प्रशासनिक स्टाफ, उपयोगी तथा विस्तृत अध्ययन सामग्री तथा व्यापक टेस्ट सीरीज व अभ्यास प्रणाली इत्यादि आकाश सिस्टम की कुछ महत्वपूर्ण विषेशताऐं हैं जो अब उज्जैन के छात्रों के लिए भी उपलब्ध होंगी।

इस ब्रांच में क्वालिटी फेकल्टी व प्रशासनिक स्टाफ होंगे। जो हेड आॅफिस द्वारा चयनित, प्रशिक्षित व परामर्शित होंगे। सेन्टर की उत्तम गुणवत्तायुक्त शिक्षा तथा परिवेश, मेडिकल व इन्जीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं तथा राज्य बोर्ड परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के इच्छुक प्रार्थियों को तैयार करेंगे। इन क्षेत्रों में रेगुलर क्लासरूम प्रोग्राम की बढ़़ती मांग को पूरा करने के लिए छात्रों की आवष्यकता व आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए आकाश ने अपने कोर्सेज की शंृखला का शुभारम्भ किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds