October 6, 2024

मस्जिदों में छुप रहे जमाती, देश में कोरोना संक्रमित मरीज 4000 पार

नई दिल्ली,06 अप्रैल (इ खबरटुडे)।वैश्विक महामारी कोरोना देश में तेजी से पैर पसार रही है। ज्यादातर राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले बढ़ने लगे हैं। अब तक 4000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं गुजरते दिन के साथ मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।

कोरोना को काबू में करने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। बावजूद इसके मामले बढ़ने से केंद्र और राज्य सरकारों के माथे पर चिंता की लकीरे दिखने लगी हैं। केंद्र सरकार राज्यों से लगातार संवाद स्थापित कर परिस्थितियों पर नजर रखी हुई है। वहीं दिल्ली तब्लीगी जमात मरकज के जमातियों को खोजने में भी सरकार को पसीना बहाना पड़ रहा है।

यूपी में मिले 4 नए हॉट स्पॉट
कोरोना संक्रमण से उत्तर प्रदेश भी तेजी से प्रभावित हो रहा है। दिल्ली के तब्लीगी जमात मरकज में शामिल जमाती बड़ी संख्या में यूपी में पहुंचे हैं। जमातियों के सामने न आने की वजह से राज्य सरकारों की मुश्किल बढ़ी हुई है। इस बीच यूपी में अलग-अलग इलाको में जमाती मस्जिदों में छिपे पाए गए हैं। यूपी में लखनऊ, आगरा, सहारनपुर और गाजियाबाद नए हॉट स्पॉट बन गए हैं।

17 गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया
लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस ने 17 गर्भवती महिलाओं को अलग अलग अस्पतालों में पहुंचाया है। दिल्ली पुलिस की पीसीआर वैन ने इन महिलाओं को अस्पताल शिफ्ट किया। दिल्ली डिप्टी पुलिस कमिश्नर शरद कुमार सिन्हा ने यह जानकारी दी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds