September 29, 2024

पीएम मोदी आज लेंगे कॉमनवेल्थ समिट में लेंगे हिस्सा

लंदन,19 अप्रैल(इ खबरटुडे)। अपने ब्रिटेन दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी आज कॉमनवेल्थ देशों के प्रमुखों की बैठक में हिस्सा लेंगे। आज अपने दिन की शुरुआत पीएम मोदी मार्लबोरो हाउस स्थित इंटरनेशनल मीडिया सेंटर से करेंगे। इसके बाद महारानी एलीजाबेथ स्थानीय समयानुसार कॉमनवेल्थ समिट का उद्घाटन करेंगी।

उद्घाटन के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे और कमॉनवेल्थ के सेक्रेटरी जनरल पेट्रिशिया स्कॉटलैंड 53 देशों के प्रमुखों का औपचारिक स्वागत करेंगे। सुबह 12.15 से समिट का पहला सेशन शुरू होगा। इन सेशन्स के साइड लाइन में कई द्विपक्षीय बैठकें भी होंगी। बता दें कि 2010 के बाद पहली बार भारतीय प्रधानमंत्री चोगम की बैठक में शामिल हो रहे हैं। यह शिखर सम्मेलन पहली बार विंडसर कैसल में हो रहा है।

मोदी लंदन में बुधवार रात ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम के जरिए लोगों से रूबरू हुए। लंदन के सेन्ट्रल हॉल वेस्टमिन्स्टर में हुए इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण कई देशों में किया गया। कार्यक्रम से पहले मशहूर गीतकार प्रसून जोशी ने प्रस्तुति पेश की।

ब्रिटेन में बसे भारतीयों के चुनिंदा सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सतही बदलाव से कुछ नहीं होगा। वक्त की मांग है कि विकास को जनांदोलन बनाया जाए। उन्होंने बताया कि 40 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने रेलवे की छूट को छोड़ दिया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds