October 7, 2024

दुष्कर्म पीड़िता ने जहर खाकर जान दी, थाना प्रभारी-एसआई निलंबित

धार/कुक्षी,09 नवम्बर(इ खबरटुडे)।ग्राम बड़गांव में 17 साल की दुष्कर्म पीड़िता ने मंगलवार को जहर खाकर जान दे दी। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी व एसआई को निलंबित कर दिया। बुधवार को ग्राम बड़गांव में तनाव का माहौल रहा। देर शाम प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश के बाद अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए दो टीमों का गठन किया है।

इलाज के दौरान उसकी मौत

एसडीओपी मनावर बीके छारी ने बताया कि गुमशुदगी की रिपोर्ट 28 अगस्त को दर्ज की गई थी। 2 सितंबर को लड़की वापस घर आ गई थी और 6 सितंबर को लड़की ने थाने पर बयान दिया कि भीमसिंह पिता सीताराम (21) मुझाल्दा निवासी बड़गांव भगाकर ले गया और दुष्कर्म किया। इधर लड़की ने मंगलवार को जहर पी लिया। उसे बड़वानी जिला चिकित्सालय भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप
ग्राम बड़गांव में सुबह नायब तहसीलदार अनिल मंडराह पीड़ित परिवार के यहां पहंुचे तो परिजन ने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया और अंतिम संस्कार नहीं करने की बात कही। कुक्षी में आकर प्रदर्शन करने की बात भी कही।

परिजन ने एसडीएम मंडलोई को ज्ञापन दिया

इसके बाद दोपहर में वाहन में शव लेकर परिजन और ग्रामीण कुक्षी की ओर रवाना हो गए। खबर मिलने पर एसडीएम विजय मंडलोई, तहसीलदार राजेश पाटीदार, एसडीओपी बीके छारी ने लोणी फाटे पर परिजन व ग्रामीणों से चर्चा की। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर निष्क्रियता का आरोप लगाया। उसके बाद परिजन ने एसडीएम मंडलोई को ज्ञापन दिया। अधिकारियों की समझाइश के बाद परिजन शव लेकर गांव पहंुचे और अंतिम संस्कार किया।

एसपी राजेश हिंगणकर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कुक्षी थाना प्रभारी उमराव शैगोकर और एसआई हीना कनेश को निलंबित कर दिया। कुक्षी एसडीओपी के टे्रनिंग में बाहर होने से मामले को देखने के लिए एसडीओपी मनावर बीके छारी को निर्देश दिए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds