October 5, 2024

ट्रैक्टर से कुचलकर कर दी थी मप्र के आरक्षक की हत्या, उप्र के दो आरोपित गिरफ्तार

सतना,25 जून (इ खबरटुडे)। मप्र के सतना जिले के नयागांव थाने में पदस्थ आरक्षक प्रबल प्रताप सिंह की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश निवासी दो आरोपित भाइयों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सतना पुलिस अधीक्षक ने 10 हजार का इनाम घोषित किया था। इसके बाद सतना पुलिस उप्र पुलिस की मदद से लगातार छापा मार कार्रवाई कर रही थी।

बुधवार रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दोनों आरोपित नयागांव थानांतर्गत भैरमबाबा पहाड़ी के पास मौजूद हैं। पुलिस टीम ने सायबर सेल के माध्यम से मुखबिर के बताए गए स्थान पर घेराबंदी की। पुलिस ने वहां से प्रमोद पटेल उर्फ पौध व धनपत पटेल उर्फ लाला पुत्र रामावतार दोनों निवासी ग्राम तुलसीगंज मंडेलहापुरवा थाना कर्वी कोतवाली, जिला चित्रकूट उप्र को गिरफ्तार किया है।

जुर्म स्वीकार कर लिया
सतना के पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि पूछताछ में दोनों आरोपितों ने जुर्म स्वीकार कर लिया है। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने आरक्षक की हत्या में प्रयुक्त ट्रैक्टर (यूपी- 96 डी 1509) को भी बरामद कर लिया है।

यह था मामला
14 जून को आरक्षक प्रबल प्रताप सिंह ग्रामीण क्षेत्र में गश्त कर रहे थे तभी गुप्त गोदावरी मोड़ से ट्रैक्टर-ट्राली में लोड डीजल का परिवहन करते हुए दो युवक दिखे। आरक्षक ने बाइक से पीछा कर पथरा गांव के पहले सुरांगी के पास स्थित पुलिया के पास ट्रैक्टर को रोककर डीजल परिवहन के दस्तावेज मांगे लेकिन ट्रैक्टर चालकों के पास दस्तावेज नहीं था।

आरक्षक ने दोनों को ट्रैक्टर थाने ले चलने के लिए कहा। ट्रैक्टर को लेकर आरक्षक प्रबल बाइक से आगे-आगे चल रहे थे। कुछ दूर आगे जाने पर ट्रैक्टर के चालक ने वाहन मोड़ लिया और भागने लगा। आरक्षक ने बाइक के जरिए पीछा किया और पथरा गांव के पहले नाला के पास बने पुल पर पहुंचे। इसी बीच ट्रैक्टर चालक ने बाइक सवार आरक्षक को टक्कर मार दी जिससे प्रबल पहिए के नीचे आ गया और मौत हो गई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds