October 5, 2024

जमातियों की तलाश में गई पुलिस पर सैकड़ों लोगों ने किया हमला

बरेली ,06 अप्रैल (इ खबरटुडे)। कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच दिल्ली के निजामुद्धद्दीन मरकज में शामिल लोगों की उत्तर प्रदेश में तलाश तेज कर दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर हो रही इन जमातियों की तलाश के बीच आज दोपहर बरेली में पुलिस पर हमला बोला दिया।

जमातियों के एक जगह पर एकत्र होने की सूचना मिलने पर पहुंचे दो सिपाहियों को पीटने के बाद घटनास्थल पर करीब दो सौ लोग एकत्र हो गए और पुलिस चौकी फूंकने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। इस घटना के बाद से गांव पीएसी सहित भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है और गांव में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है।

बरेली के इज्जत नगर क्षेत्र के गांव करमपुर चौधरी में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों का जमावड़ा होने की सूचना पर दिन में करीब एक बजे दो सिपाही पहुँचे थे। यहां यह दोनों सिपाही तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की जानकारी ले रहे थे। इसी बीच कुछ ग्रामीणों ने किसी भी तरह की जानकारी देने से इन्कार करने के बाद सिपाहियों से हाथापाई की। इसके बाद भी दोनों सिपाही वहां से दो लोगों को साथ लेकर पुलिस बैरियर वन चौकी आए। दो लोगों को साथ ले जाने की सूचना पर दोपहर करीब तीन बजे ग्राम प्रधान तसब्बुर खान के नेतृत्व में करीब 200 लोग पुलिस चौकी पर पहुंचे गए और चौकी जलाने की कोशिश की।

इसकी सूचना पर सीओ तृतीय आइपीएस अधिकारी अभिषेक वर्मा मौके पर पहुँचे तो उनसे भी उपद्रवियों ने हाथापाई की। इसके बाद में पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को भगाया। इस दौरान पुलिस ने मौके से 14 लोगों को पकड़ लिया है और गांव तथा चौकी पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई है।

बवाल करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है। यह सभी लोग तब्लीगी जमात के नहीं हैं लेकिन उन लोगों को तलाशने की बात पर हमलावर हो गए। हमले में आईपीएस अभिषेक वर्मा के पैर में चोटें आई हैं। इस मामले में पुलिस ने 40-50 लोगों को हिरासत में लिया है। इन सभी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जा रही है।

आईपीएस अधिकारी अभिषेक वर्मा के मुताबिक वह पुलिस लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए वहां पहुंचे थे। पुलिस पर हमला होने के बाद पुलिस फोर्स ने सख्ती दिखाते हुए सभी को खदेड़ा। कुछ लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अभिषेक वर्मा ने बताया कि उनको पैर में मामूली चोट आई है। एक सिपाही भी घायल हुआ है। उन्होंने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाएगा।

ताश खेलने के लिए इकठ्ठा हुई थी भीड़
पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव में लॉकडाउन होने के बावजूद कुछ लोग सड़क के किनारे इकठ्ठा होकर ताश खेल रहे हैं। दो सिपाही मौके पर पहुंचे और उन्हें लॉकडाउन के दौरान एक जगह इकठ्ठा होने के लिए मना किया। जिसके बाद वहां पर मौजूद लोग भड़क गए और दोनों पर ईंट-पत्थर से हमला बोल दिया। इसके बाद थाने पर हमले की सूचना दी गई।

पुलिस टीम पर हमले की सूचना मिलते ही एसपी ग्रामीण अभिषेक वर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. तब तक वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो चुकी थी। उन्होंने भी पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए भीड़ को खदेड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds