October 7, 2024

छिंदवाड़ा में मकान में आग, दो लाख रुपये के नोट हुए खाक

छिंदवाड़ा 10 नवम्बर(इ खबरटुडे)। शहर में पांच सौ और एक हजार के नोट बंद होने के बाद उन्हें खपाने को लेकर हर तरफ कोशिश हो रही है। इसी बीच गुरूवार को शहर की तारा कॉलोनी में दो लाख रूपए जलकर खाक हो गए। इनमें एक गड्डी एक हजार और एक गड्डी पांच सौ के नोटों की थी। शेष सौ-सौ की गड्डियां थीं। आग की लपटें उठतीं देख क्षेत्रवासियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक घर में रखी नगदी व गृहस्थी जलकर खाक हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार तारा कालोनी निवासी कुसुम पति शिवराम कहार ने बताया कि गुस्र्वार की सुबह करीब8.30 बजे अचानक ही घर में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग के दौरान जब लपटें उठती दिखाई दी तो क्षेत्रवासी भी एकत्रित हो गए। आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया लेकिन तब तक गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया।

पूजा घर के पास लगी अगरबत्ती के कारण आग लगना बताया जा रहा है

इस दौरान पीड़ित कुसुम बाई ने बताया कि सुबह पति शिवराम पूजा पाठ कर मंडी चले गए थे। बेटा भी काम पर चला गया था। बेटी घर के पीछे बर्तन साफ कर रही थी। वह भी साफ सफाई में लगी हुई थी। संभावना जताई जा रही है कि पूजा घर के पास लगी अगरबत्ती के कारण आग लगना बताया जा रहा है।

हालांकि इस दौरान घर में रखे 500 एवं 100 के करीब 2 लाख स्र्पए भी आग की चपेट में आकर जल गए। आग इस घटना से नगद राशि लगभग 2 लाख एवं गृहस्थी का सामान लगभग डेढ़ लाख रू का राख हुआ है। पुलिस ने इस मामले को जांच में लिया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds