October 14, 2024

झाबुआ में भी फैला है ड्रग्स का नेटवर्क, मेघनगर की फैक्ट्री से 168 करोड़ रुपए का माल जब्त, चार गिरफ्तार

झाबुआ, 14अक्टूबर (इ खबर टुडे)। डीआरआई ने मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ जिले के मेघनगर में मेफेड्रोन का अवैध उत्पादन का खुलासा किया है। एक फैक्ट्री में मेफेड्रोन का अवैध तरीके से निर्माण किया जा रहा था। डीआरआई ने फैक्ट्री के निदेशक समेत चार आरोपी को गिरफ्तार किया है।

डीआरआई के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि कारखाने से करीब 168 करोड़ रुपए के अनुमानित मूल्य वाला ड्रग जब्त किया है। पूरे मामले में कार्रवाई इतने गोपनीय तरीके से की गई है कि स्थानीय प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी।

शनिवार को की गई थी छापेमारी
उन्होंने बताया कि मेघनगर औद्यौगिक क्षेत्र में संचालित किए जा रहे इस कारखाने की मुखबिर की सूचना पर शनिवार तड़के जांच की गई। उन्होंने कहा कि इस कारखाने से 36 किलोग्राम मेफेड्रोन पाउडर और 76 किलोग्राम द्रव मेफेड्रोन के साथ ही कच्चा माल और उपकरण स्वापक औषधि एवं मनः प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) के तहत जब्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इकाई को सील कर दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि जब्त मादक पदार्थ की कीमत करीब 168 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। उन्होंने बताया कि कारखाने से लिए नमूनों की फॉरेंसिक लैब से जांच कराई गई, जिसमें मेफेड्रोन होने की पुष्टि हुई।

You may have missed