October 13, 2024

Baba Siddique Death : बाबा सिद्दीकी की सुपारी देकर करवाई गई हत्या, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

मुंबई,13अक्टूबर(इ खबर टुडे)। बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। मुंबई पुलिस के मुताबिक बाब सिद्दीकी का सुपारी देकर मर्डर करवाया गया।

पुलिस ने बताया कि दोनों शूटर्स से पूछताछ में पता चला है कि उन्हें मुंबई और बाहर 2 लोगों को शूटआउट करने के ऑर्डर मिला था। मर्डर के लिए सभी शूटर को पैसे भी दिए गए थे। इधर मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि सुपारी देने वाले दोनों लोगों की पहचान कर ली है। पुलिस की जांच में अभी तक लॉरेंस बिश्नोई का एंगल नहीं आया है।

शनिवार की देर रात राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई के बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई. मुंबई पुलिस के क्राइम विभाग की जांच में पता चला है कि हत्या में कुल चार शूटर शामिल थे। पुलिस ने गिरफ्तार 2 शूटरों की पहचान उजागर कर दी है- एक शूटर का नाम करनैल सिंह और दूसरे का नाम धर्मराज कश्यप है। करनैल हरियाणा का रहने वाला है और धर्मराज यूपी का रहने वाला है। इनमें से 3 ने बाबा सिद्दीकी पर गोलियां बरसाईं वहीं, एक शूटर उनकी रेकी कर रहा था, उनके फोन के लोकेशन की डिटेल्स बाकि के शूटरों को दे रहा था।

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सीनियर लीडर बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है। एनसीपी लीडर पर उस वक्‍त हमला किया गया, जब वह ऑफिस में थे। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि उनकी हत्‍या क्‍यों की गई। बाबा सिद्दीकी ने हाल में ही कांग्रेस का साथ छोड़कर अजित पवार की पार्टी का हाथ थामा था। बाबा सिद्दीकी की हत्‍या ऐसे वक्‍त की गई है, जब महाराष्‍ट्र में कुछ ही दिनों में विधानसभा चुनाव का ऐलान होने की संभावना जताई जा रही है। इस बाबत चुनाव आयोग की टीम प्रदेश का दौर भी कर चुकी है।

जानकारी के अनुसार, बाबा सिद्दीकी को तीन गोली लगी थी, जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर बांद्रा खेरवाड़ी सिगनल के पास उनपर गोलीबारी हुई थी। लीलावती अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया। बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा नाम हैं। वे तीन बार विधायक रहे हैं।

बता दें कि बांद्रा ईस्ट में बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग की गई, जो कि निर्मल नगर पुलिस स्टेशन अंतर्गत की घटना बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही मुंबई क्राइम ब्रांच की टीमें स्पॉट पर पहुंच गई हैं। वहीं इस मामले में दो संदिग्‍धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से एक यूपी तो दूसरा हरियाणा का रहने वाला बताया गया है।

You may have missed